किसानों ने कलेक्ट्रेट में लगाई सांकेतिक फांसी, बकाया है साढ़े तीन करोड़ रूपए उपज का भुगतान | Farmer hangs in the collectorate

किसानों ने कलेक्ट्रेट में लगाई सांकेतिक फांसी, बकाया है साढ़े तीन करोड़ रूपए उपज का भुगतान

किसानों ने कलेक्ट्रेट में लगाई सांकेतिक फांसी, बकाया है साढ़े तीन करोड़ रूपए उपज का भुगतान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:49 PM IST, Published Date : January 2, 2019/3:43 am IST

नरसिंहपुर। उपज का भुगतान नहीं मिलने से परेशान किसान समिति प्रबंधकों के खिलाफ आर पार की लड़ाई के मूड में नजर आ रहे हैं। इसलिए कलेक्टर कार्यालय के बाहर किसानों ने सांकेतिक फांसी लगाकर प्रदर्शन किया और अधिकारियों को चेतावनी दी कि जल्दी उनको रुपये नहीं मिले तो वे सामूहिक आत्महत्या का कदम उठाने को मजबूर होंगे। किसानों का आरोप हैं कि 7 महीने पहले समर्थन मूल्य पर सहकारी विपणन समिति को उपज बेची थी लेकिन आर्थिक गबन कर हमारा 3 करोड़ सैंतालीस लाख पैंतालीस हजार रुपये का भुगतान नहीं हुआ हैं।

पढ़ें- मप्र के मुख्य सचिव मोहंती ने संभाला कामकाज, कहा-एसपी-कलेक्टरों को व..

किसानों का आरोप है कि पिछले साल कलेक्टर से भी शिकायत की थी लेकिन प्रशासन की मिलीभगत से हुए इस घोटाले का कोई हल नहीं निकला और सात माह बीतने के बाद भी उन्हें एक रुपया तक नहीं मिला। सहकारी समिति प्रबन्धक पर घोटाले का आरोप लगाकर किसानों का कहना है कि वो घोटाला करके भी खुले आम घूम रहा है जबकि हमें आर्थिक तंगी में गुजरबसर करना पड़ रहा है। पूरे मामले में गबन की बाद जिला कलेक्टर भी स्वीकार कर रहे है और केस दर्ज कर राज्य शासन को सूचना के बाद जल्द किसानों को भुगतान के लिए आश्वासन दे रहे है।