कर्जमाफ होने से किसान ने किया खुशी का इजहार, डेढ़ हजार लोगों को मुफ्त में पिलाई चाय | Farmer happy with debt forgiveness

कर्जमाफ होने से किसान ने किया खुशी का इजहार, डेढ़ हजार लोगों को मुफ्त में पिलाई चाय

कर्जमाफ होने से किसान ने किया खुशी का इजहार, डेढ़ हजार लोगों को मुफ्त में पिलाई चाय

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:47 PM IST, Published Date : January 19, 2019/6:14 am IST

धमतरी। कांग्रेस सरकार की कर्जमाफी के फैसले से किसानों का खुश होना तो लाजिमी है। लेकिन इसकी मिसाल धमतरी के भाठागांव में दिखी। कर्जमाफ होने पर एक किसान ने खुशी के इजहार में एक दिन में डेढ़ हजार लोगों को मुफ्त में चाय पिला दी।

पढ़ें-सीएम बघेल का रमन पर ट्विटर वॉर,कहा-जब जीत का श्रेय सेनापति को, तो हार कार्यकर्ताओं की कैसे

छोटे किसानो के लिये लाख रूपये का कर्ज कितना भारी होता है और अगर ये कर्ज माफ हो जाए तो उसकी खुशी भी उतनी ही बड़ी होती है। एनएच 30 पर कुरूद से तकरीबन 8 किलोमीटर पहले भाठागांव में रहने वाला ओमप्रकाश साहू के पास साढ़े सात एकड़ की खेती है। इतनी खेती से परिवार का गुजर बसर ठीक से नहीं हो पाता। इसलिये ओमप्रकाश एक छोटा सा होटल भी चलाता है। बीते सीजन में ओमप्रकाश ने हर साल की तरह सहकारी बैंक से कर्ज लिया था। एक लाख रूपय का ये कर्ज उसे फसल बेच कर चुकाना था।

पढ़ें- नक्सल हमले में शहीद के परिजनों का आरोप-सरकार ने नहीं ली सुध, बेटे क…

बीते 28 दिसंबर को ओमप्रकाश ने फसल बेची और 31 दिसंबर को ओमप्रकाश के खाते में जो रकम आई। उससे कर्ज के एक लाख रूपये नहीं कटे थे। क्योंकि सरकार ने किसानो का कर्ज माफ करने की घोषणा की थी। पहली बार अपनी फसल की पूरी कीमत मिलने से ओमप्रकाश फूला नहीं समा रहा है। सरकार के इस तोहफे से मिली खुशी वो सबके साथ बांटना चाहता है। खुशिया बांटने के लिये उसने एक दिन अपने होटल में चाय मुफ्त कर दी और लोगों को बुला बुला कर चाय पिला रहा है। एक ही दिन में ओमप्रकाश ने तकरीबन 1700 लोगों को चाय पिला दी। जिसकी कीमत देखे तो वो लगभग 10 हजार की हो जाती है। खुशियों को जितना बांटो और बढ़ती है। सरकार के इस कर्जमाफी से किसानों की जिंदगी में बदलाव आए या ना आए लेकिन अगर इतनी भी खुशी मिल रही है, तो वो भी बेशकीमती है।