चार माह से किसानों को नहीं मिला धान का भुगतान, पदयात्रा कर सीएम भूपेश बघेल से मुलाकात करने पहुंचेंगे रायपुर | Farmer upset due to not receive payment after 4 month. starts Hiking from rajim to raipur

चार माह से किसानों को नहीं मिला धान का भुगतान, पदयात्रा कर सीएम भूपेश बघेल से मुलाकात करने पहुंचेंगे रायपुर

चार माह से किसानों को नहीं मिला धान का भुगतान, पदयात्रा कर सीएम भूपेश बघेल से मुलाकात करने पहुंचेंगे रायपुर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:31 PM IST, Published Date : November 4, 2019/3:15 am IST

राजिम: एक ओर जहां सीएम भूपेश बघेल किसानों की स्थिति सुधारने के लिए 2500 रूपए में धान खरीदी के साथ ही अब बोनस देने की तैयारी कर रहे हैं वहीं, दूसरी ओर भुगतान नहीं मिलने से किसाना हलाकान हैं। बताया जा रहा है कि राजिम कृषि उपज मंडी में पिछले 4 माह से किसानों का भुगतान नहीं किया गया है। भुगतान नहीं मिलने से परेशान किसान सोमवार को राजिम से रायपुर से पदयात्रा की तैयारी कर रहे हैं। पदयात्रा कर रायपुर पहुंच रहे किसान सीएम भूपेश बघेल से मुलाकात कर जल्द से जल्द भुगतान करने की मांग करेंगे। कहा यह भी जा रहा है कि वे राज्यपाल अनुसुइया उइके से भी मुलाकात कर सकते हैं।

Read More: 9वीं-11वीं की परीक्षा में बड़ा बदलाव, अब बोर्ड की तर्ज पर होगा Exam, शिक्षा मंडल से आएगा पर्चा

मिली जानकारी के अनुसार राजिम इलाके के 100 से अधिक किसानों ने 4 माह पहले राजिम कृषि उपज मंडी मं अपना धान बेचा था। धान बेचे 4 माह बीत जाने के बाद भी किसानों को भुगतान नहीं किया गया है। पेमेंट नहीं मिलने से किसान परेशान हैं। परेशान ​होकर सभी किसान पदयात्रा कर रायपुर पहुंच रहे हैं। बताया जा रहा है कि किसानों ने जनप्रतिनिधि और प्रशासन के अधिकारियों से शिकायत की थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। अंतत: पेरशान होकर किसानों ने राजिम से लेकर रायपुर तक पदयात्रा की तैयारी कर रहे हैं।

Read More: शराब तस्करों को पकड़ने गई पुलिस की टीम पर हमला, तीन आरक्षक गंभीर रूप से घायल