धान खरीदी के नियमों पर किसान नाराज, प्रति एकड़ 15 क्विंटल करने और प्रतिदिन 480 लिमिट खत्म करने की मांग | Farmers angry over paddy purchase rules, demand for 15 quintals per acre and 480 limit per day

धान खरीदी के नियमों पर किसान नाराज, प्रति एकड़ 15 क्विंटल करने और प्रतिदिन 480 लिमिट खत्म करने की मांग

धान खरीदी के नियमों पर किसान नाराज, प्रति एकड़ 15 क्विंटल करने और प्रतिदिन 480 लिमिट खत्म करने की मांग

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:55 PM IST, Published Date : December 9, 2019/2:28 pm IST

केशकाल। धान खरीदी को लेकर केशकाल विधानसभा क्षेत्र के समस्त किसानों ने सभी केंद्रों में धान खरीदी पर रोक लगाने की मांग करते हुए शासन से प्रति एकड़ 15 क्विंटल धान खरीदने की मांग की है। इसके साथ ही नाराज किसानों ने प्रतिदिन 480 क्विंटल खरीदी करने को लेकर विरोध प्रदर्शन किया। और एसडीएम के नाम ज्ञापन सौंपकर जल्द से जल्द समस्या का समाधान नहीं होने पर उग्र आंदोलन करने की बात कही।

यह भी पढ़ें —केशकाल में कांग्रेस के 4 बागी सहित कुल 6 प्रत्याशियों ने वापस लिया नाम, 69 प्रत्याशी मैदान में

यहां केशकाल विधानसभा क्षेत्र के समस्त किसानों ने सैकड़ों की संख्या में केंद्र पहुंचकर धान खरीदी पर रोक लगाने की मांग की। शासन को प्रति एकड़ 15 क्विंटल धान लेने व लेंस प्रबंधक द्वारा प्रतिदिन 480 क्विंटल खरीदी को की बात को लेकर किसानों ने विरोध प्रदर्शन किया और कहा कि जब तक समस्या का समाधान नहीं होगा तब तक खरीदी विक्री नहीं किया जाएगा।

यह भी पढ़ें — धान खरीदी केंद्र में तैनात आरक्षक ने केरोसिन छिड़ककर खुद को लगाई आग, ये है वजह

वहीं किसानों ने यह आरोप लगाया है कि शासन प्रशासन के द्वारा कोई निर्देश नहीं दिया गया है फिर भी केंद्र प्रबंधक द्वारा 480 क्विंटल ही प्रतिदिन खरीदने की बात कही जा रही है, वही केंद्र प्रबंधक से बात करने पर सॉफ्टवेयर लिमिट करने की बात कही गई, इस विषय को लेकर समस्त किसानों ने केशकाल एसडीएम के पास पहुंच ज्ञापन सौंपा और जल्द से जल्द निराकरण करने की बात कही।

यह भी पढ़ें — कर्नाटक में हार के बाद नेता प्रतिपक्ष सिद्धारमैया ने दिया इस्तीफा, कहा पार्टी के लिए काम करता रहूंगा

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/XJLbdVCf37w” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>