दिल्ली में किसानों का आंदोलन 44वें दिन भी जारी, किसान हैं कि मानते नहीं, सरकार झुकने तैयार नहीं, आज फिर होगी बातचीत | Farmers' movement in Delhi continues on 44th day Farmers don't believe Government is not ready to bow down Today will be a conversation again

दिल्ली में किसानों का आंदोलन 44वें दिन भी जारी, किसान हैं कि मानते नहीं, सरकार झुकने तैयार नहीं, आज फिर होगी बातचीत

दिल्ली में किसानों का आंदोलन 44वें दिन भी जारी, किसान हैं कि मानते नहीं, सरकार झुकने तैयार नहीं, आज फिर होगी बातचीत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:10 PM IST, Published Date : January 8, 2021/3:29 am IST

नई दिल्ली । सरकार और नए कृषि कानूनों का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारी किसान संगठनों के बीच आज फिर बातचीत होनी है, आज दोपहर दो बजे विज्ञान भवन में किसान संगठनों और सरकार के बीच चर्चा होगी।

ये भी पढ़ें- ओडिशा के मुख्यमंत्री को जान से मारने की धमकी देने वाला अनाम पत्र मिला

बता दें कि कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, खाद्य मंत्री पीयूष गोयल और वाणिज्य राज्य मंत्री सोम प्रकाश 40 प्रदर्शनकारी किसान संगठन नेताओं के साथ सरकार की ओर से वार्ता का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं, आज होने वाली अपनी बैठक से एक दिन पहले गुरुवार को दोनों पक्ष अपने-अपने रुख पर अड़े रहे।

ये भी पढ़ें- बंगाल में कांग्रेस, वामपंथी दल संयुक्त रूप से विशाल रैली करेंगे

केंद्र का कहना है कि वो इन कानूनों वापस लेने के अलावा हर प्रस्ताव पर विचार के लिए तैयार हैं। किसानों संगठन कानून वापसी के कम में मानने को तैयार नहीं…इस बीच, ऐसी अफवाहें भी सुनने को मिल रही हैं कि कुछ राज्यों को केंद्रीय कृषि कानूनों के दायरे से बाहर निकलने की अनुमति दी जा रही है, लेकिन किसान संगठनों ने कहा कि उन्हें सरकार से इस प्रकार का कोई प्रस्ताव नहीं मिला है। वहीं केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने भी इस प्रकार का कोई प्रस्ताव दिए जाने की बात से इनकार किया है।