बिना अनुमति हो रही थी यहां हार्दिक पटेल की सभा की तैयारी, टेंट का साजोसामान जब्त | Farmers Protest :

बिना अनुमति हो रही थी यहां हार्दिक पटेल की सभा की तैयारी, टेंट का साजोसामान जब्त

बिना अनुमति हो रही थी यहां हार्दिक पटेल की सभा की तैयारी, टेंट का साजोसामान जब्त

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:06 PM IST, Published Date : June 5, 2018/1:23 pm IST

जबलपुर। जिले की पनागर तहसील में पाटीदार नेता हार्दिक पटेल के कार्यक्रम की तैयारियों पर जिला प्रशासन ने आज पानी फेर दिया। 7 जून को यहां हार्दिक पटेल की सभा को मंजूरी ना दिए जाने के बाद भी आयोजक, सभा के लिए टेंट के साजोसामान ला रहे थे जिन्हें पनागर थाना पुलिस ने पंडाल लगाने से पहले ही ज़ब्त कर लिया।

दरअसल जबलपुर कलेक्टर ने प्रदेश में किसान आंदोलन के दौरान इस कार्यक्रम से कानून व्यवस्था बिगड़ने की आशंका के चलते आयोजकों को कार्यक्रम की अनुमति देने से इंकार कर दिया था। इसके बावजूद कार्यक्रम का आयोजन कर रही अखिल भारतीय ओबीसी महासभा इसे अपना मौलिक अधिकार बताकर कार्यक्रम की तैयारियां कर रही थी। प्रशासन के इंकार के बाद भी जब सभा के लिए टैंट सामग्री लाई गई तो पुलिस ने उन्हें जब्त कर लिया।

यह भी पढ़ें : शिखर बैठक के दौरान ट्रंप और किम जोंग की सुरक्षा करेंगे ये गोरखा जवान, जानें इनकी खासियत

पनागर पुलिस की इस कार्रवाई के खिलाफ ओबीसी महासभा के पदाधिकारी पनागर पुलिस थाने पहुंच गए जहां उन्होने कार्यक्रम की इजाज़त देने की मांग पर विरोध-प्रदर्शन और धरना दिया। कार्यक्रम के आयोजक अखिल भारतीय ओबीसी महासभा के पदाधिकारियों ने प्रशासन के रवैये पर सवाल उठाए हैं। महासभा का कहना है कि जब 10 जून को मुख्यमंत्री जबलपुर में किसान महासम्मेलन कर सकते हैं तो युवा नेता हार्दिक पटेल की सभा के पनागर में आयोजन को मंजूरी क्यों नहीं दी जा रही है। वहीं जबलपुर कलेक्टर छवि भारद्वाज पहले ही कार्यक्रम से कानून व्यवस्था बिगड़ने की आशंका जताकर आयोजन की मंजूरी देने से इंकार कर चुकी हैं।

वेब डेस्क, IBC24