कृषि बिल के खिलाफ राजिम में किसानों का प्रदर्शन, मोदी सरकार से की कानून वापस लेने की मांग | Farmers protest against Krishi Bill in Rajim

कृषि बिल के खिलाफ राजिम में किसानों का प्रदर्शन, मोदी सरकार से की कानून वापस लेने की मांग

कृषि बिल के खिलाफ राजिम में किसानों का प्रदर्शन, मोदी सरकार से की कानून वापस लेने की मांग

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 PM IST, Published Date : September 25, 2020/11:19 am IST

राजिम: मोदी सरकार के नए कृषि कानून को लेकर देश के हिस्सों में किसानों के प्रदर्शन का दौर लगातार जारी है। पंजाब, हरियाणा सहित कई राज्यों में किसान सड़कों पर उतकर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं और इस बिल को वापस लेने की मांग कर रहे हैं। इसी कड़ी में आज छत्तीसगढ़ के राजिम में किसानों ने कृषि कानून के विरोध में प्रदर्शन किया और सरकार से बिल को वापस लेने की मांग की।

Read More: MLA रेणु जोगी के हाथों जूस पीकर अमित जोगी ने खत्म किया आमरण अनशन, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को दिया धन्यवाद

वहीं, दूसरी ओर विपक्ष में बैठी कांग्रेस पार्टी भी लगातार इस बिल का विरोध कर रही है। कल भी कांग्रेस के बड़े नेताओं की नागपुर में प्रेस कॉन्फ्रेंस हुई, जिसमें देशभर के बड़े कांग्रेसी नेता शामिल हुए। इस दौरान कृषि कानून को लेकर विरोध प्रदर्शन की रणनीति तय की गई।

Read More: जांजगीर: मासूम बच्चे की लाश को पॉलिथिन में भरकर बाइक से ले गए परिजन, नहीं मिला शव वाहन

हालांकि मोदी सरकार की ओर से लगातार किसानों को ये आश्वस्त किया जा रहा है कि इस कानून से किसानों का फायदा होगा। कल भी कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से प्रेस कान्फ्रेंस कर कहा था कि 50 वर्षों तक शासन करने वाले लोग पूछ रहे हैं कि हमने खेत के बिलों में एमएसपी का प्रावधान क्यों नहीं किया। यदि एमएसपी के लिए एक कानून आवश्यक था, तो उन्होंने इसे 50 वर्षों में क्यों नहीं लाया? एमएसपी सरकार का एक प्रशासनिक निर्णय है और यह जारी रहेगा।

Read More: मंत्री उषा ठाकुर का बड़ा बयान, कहा- क्यों जाते हो प्राइवेट स्कूल? बच्चों को सरकारी स्कूल में पढ़ाओ

नरेंद्र तोमर ने कहा कि मैं देश भर के किसान भाइयों से कहना चाहता हूं कि ये जो कृषि सुधार के विधेयक हैं, ये किसान के जीवन में क्रांतिकारी परिवर्तन लाने वाले हैं। इनके माध्यम से किसानों को स्वतंत्रता मिलने वाली है। ये किसानों को उनकी फसल का उचित मूल्य दिलाने में मददगार होंगे। इन विधेयकों के माध्यम से किसान नई तकनीक से भी जुड़ेगा। इसके कारण किसान अपनी उपज का सही मूल्य बुआई से पूर्व भी प्राप्त कर सकेगा।

Read More: Vodafone idea के ग्राहकों को कंपनी फ्री में दे रहा 4जी डाटा, जानें यह धमाकेदार ऑफर