पटवारी की मनमानी से परेशान किसानों ने निकाला गुस्सा, तहसीलदार से की हटाने की मांग | Farmers protest against patwari in Tehsil office

पटवारी की मनमानी से परेशान किसानों ने निकाला गुस्सा, तहसीलदार से की हटाने की मांग

पटवारी की मनमानी से परेशान किसानों ने निकाला गुस्सा, तहसीलदार से की हटाने की मांग

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:55 PM IST, Published Date : November 2, 2019/8:02 am IST

जांजगीर-चांपा। जिले के डभरा तहसील क्षेत्र के ग्राम पंचायत सुखदा के किसान पटवारी की मनमानी से त्रस्त हो गए है, किसानों नें पटवारी की मनमानी और अडियल रवैय्या की शिकायत करने तहसील कार्यालय पहुंचे। इस दौरान किसानों ने पटवारी को हटाने की मांग की।

Read More news:पेंशन घोटाले में फंस सकते हैं विजयवर्गीय, कार्रवाई की तैयारी में सर…

गौरतलब है कि धान खरीदी के पंजीयन चल रहा है। जिसके लिए किसानों का पर्ची पंजीयन नहीं हो सका है।किसानों के मुताबिक सुखदा के पटवारी देवेंद्र देवांगन नें किसानों को बी वन, खसरा देने के बजाए उन्हें कई दिनों से अपने कार्यालय बुला कर परेशान करता रहा और उन्हें शाम तक बैठाने के बाद फिर दूसरे दिन आने की मोहलत देता। पटवारी के इस अडियल रवैया से परेशान होकर किसानों ने तहसीलदार डभरा से शिकायत करने पहुंचे।

Read More news:भक्त चरण दास को नई जिम्मेदारी, छत्तीसगढ़ के पर्यवेक्षक नियुक्त

किसानों की इस शिकायत पर पटवारी ने कहा कि जो किसान यहां शिकायत करने आए हैं उनके दस्तावेज में कुछ न कुछ कमी होने के कारण मैं इनकी पंजीयन नहीं कर पा रहा हूं, साथ ही दो माह से वेतन नहीं मिलने और ज्यादा काम का आरोप लगा दिया। लेकिन किसानों का कहना है की ऐसी कोई बात नहीं है। तहसील कार्यालय डभरा में अभी पटवारियों का आतंक छाया हुआ है। कुछ दिन पूर्व एक तहसीलदार ने पटवारियों की शिकायत पर कार्यवाही करने का प्रयास किया था। जिसमे तहसीलदार ने उन पटवारियों कॊ कारण बताओ नोटिस भी जारी की। जिसका खामियाजा खुद तहसीलदार को उठाना पड़ गया और पटवारियों ने तहसीलदार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया।

Read More news:कांग्रेस -बीजेपी के पूर्व और वर्तमान सांसदों में वार-पलटवार, चौहान ..

तहसीलदार हटाओ का नारा लगाने लगे और कलेक्टर ने तहसीलदार को ही हटा दिया जिससे इन पटवारीयों का मनोबल बढा हुआ है। अधिकांश हल्कों के किसानों को अपना पर्ची पंजीयन कराने के लिए बड़ी मशक्कत करनी पड़ रहा हैं या तो पटवारी कार्यालय में नहीं मिलते हैं या फिर फोन करने पर फोन नहीं लगता और कही फोन लग भी जाए तो पटवारी फोन भी नही उठाते किसान बहुत परेशान रहते हैं।

<iframe width=”790″ height=”444″ src=”https://www.youtube.com/embed/VzSwpVb-hks” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers