किसानों ने सड़कों पर फेंका धान, दुकानदारों द्वारा धान नही खरीदने से नाराज | Farmers throw paddy on the streets, shopkeepers angry at not buying paddy

किसानों ने सड़कों पर फेंका धान, दुकानदारों द्वारा धान नही खरीदने से नाराज

किसानों ने सड़कों पर फेंका धान, दुकानदारों द्वारा धान नही खरीदने से नाराज

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:30 PM IST, Published Date : November 23, 2019/7:56 am IST

गरियाबंद। प्रशासन की सख्ती से नाराज किसानों ने आज जमकर हंगामा किया। इस दौरान किसानों ने सड़क पर धान फेंककर अपनी नाराजगी जताया। व्यापारियों और दुकानदारों द्वारा चिल्लर धान नही खरीदने से नाराज किसानों ने अपने गुस्से का इजहार किया।

यह भी पढ़ें —महाराष्ट्र का घमासान, शरद पवार बोले- ये फैसला अजित पवार का है, एनसीपी का कोई भी विधायक बीजेपी के साथ नहीं

बता दें कि प्रशासन की सख्ती के कारण दुकानदारों ने धान नही खरीदने के दुकानों के सामने बोर्ड लगाए हैं, झाखरपारा गांव के साप्ताहिक बाजार में आज किसानों ने धान फेंक दिया। प्रशासन की सख्ती के बाद गल्ला व्यापारियों ने चिल्हर खरीदी बन्द कर दिया है, फिलहाल किसानों द्वारा धान फेंकरने के बाद मौके पर देवभोग पुलिस पहुंची है और किसानों को समझाने का प्रयास किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें — शिवसेना की इन शर्तों से नाराज थे अजीत पवार, रातों रात ऐसे बदल गए राजनीतिक समीकरण…देखिए

बता दें कि पूरे प्रदेश में अवैध धान संग्रहण और परिवहन के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है, प्रदेश से अब तक काफी मात्रा में धान को जब्त किया गया है, जिसके बाद व्यापारियों में हड़कंप मचा है। वहीं किसान धान बेंचकर अपनी रोजमर्रा की चीजें खरीदते हैं, जिससे उन्हे परेशानी का सामना करना पड़ रहा है वहीं सरकार इस साथ 1 दिसंबर से धान खरीदी किए जाने का ऐलान किया गया है।

यह भी पढ़ें — चुनाव से पहले बड़ा नक्सली हमला, एएसआई समेत चार पुलिसकर्मी शहीद

<iframe width=”892″ height=”502″ src=”https://www.youtube.com/embed/rEqApCyFcw4″ frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 

 
Flowers