बेमौसम बारिश से किसान परेशान, पूर्व सांसद चंदूलाल ने की क्षतिपूर्ति देने की मांग | Farmers upset by heavy rain, former MP Chandulal Demand for compensation

बेमौसम बारिश से किसान परेशान, पूर्व सांसद चंदूलाल ने की क्षतिपूर्ति देने की मांग

बेमौसम बारिश से किसान परेशान, पूर्व सांसद चंदूलाल ने की क्षतिपूर्ति देने की मांग

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:09 PM IST, Published Date : October 21, 2019/9:48 am IST

राजिम। पिछले 2 दिनों से राजिम अंचल में हुई बेमौसम बारिश किसानों के लिए आफत बनकर आई है। बारिश ने खेतों में पककर तैयार खड़ी फसलों को बर्बादी की ओर धकेल दिया है। इस बारिश से फसलों में विभिन्न प्रकार की बीमारियां होने की संभावना बन गई है। किसानों की इन तकलीफों को देखते हुए पूर्व भाजपा सांसद चंदूलाल साहू ने भूपेश सरकार से किसानों को क्षतिपूर्ति देने की मांग की है।

यह भी पढ़ें-POK में भारतीय सेना की कार्रवाई से 22 आतंकियों की मौत 5 पाक सैनिक ढ…

आपको बता दें कि ​बेमौसम बारिश से कई किसानों के खेतों में लहलहाती फसलें धराशायी होकर जमीन पर गिर गई हैं। इस वर्ष पर्याप्त मात्रा में बारिश होने के कारण क्षेत्र के किसान भरपूर पैदावार होने की उम्मीद लगाये बैठे थे, उन्हें उम्मीद थी कि इस बार वाकई में उनकी सही मायनों में दिवाली मनेगी। लेकिन बारिश ने उनका दिवाला ही निकाल दिया।

यह भी पढ़ें-आर्मी चीफ बिपिन रावत बोले- सेना के जवानों ने ढेर किए आतंकियों सहित …

खासतौर पर उन किसानों के लिए यह बड़ा झटका लगा है, जिन्होंने जमीन रेगहा और कर्ज लेकर खरीफ फसल ली है। किसान राज्य सरकार से उनकी फसल क्षति का पारदर्शी सर्वे कराकर उन्हें मुआवजा देने की मांग कर रहे हैं। किसानों की स्थिति को देखते हुए महासमुंद के पूर्व भाजपा सांसद चंदूलाल साहू ने भी राज्य सरकार से किसानों को क्षतिपूर्ति देने की मांग की है।