पाकिस्तान पर FATF ने किया रहम, ब्लैकलिस्टेड होने से बचने के लिए दिया 4 महीने का वक्त | FATF gave mercy to Pakistan, gave 4 months time to avoid being blacklisted

पाकिस्तान पर FATF ने किया रहम, ब्लैकलिस्टेड होने से बचने के लिए दिया 4 महीने का वक्त

पाकिस्तान पर FATF ने किया रहम, ब्लैकलिस्टेड होने से बचने के लिए दिया 4 महीने का वक्त

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:46 PM IST, Published Date : October 18, 2019/10:58 am IST

नई दिल्ली। आतंक को पनाह देने वाले ‘आतंकिस्तान’ पाकिस्तान को ब्लैकलिस्टेड होने से बचने के लिए कुछ और वक्त मिल गया है। फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स ने पाकिस्तान को फरवरी 2020 तक का वक्त दिया है। ताकि वो अपनी करतूतों पर लगाम लगा सके और आतंकवाद को बढ़ावा और उसे पनाह देना बंद करें। अगर ऐसा नहीं होता तो पाकिस्तान को ब्लैक लिस्ट में डाला जा सकता है।

पढ़ें- भीषण बस हादसा, 35 लोगों की मौके पर मौत, हादसे में कई घायल

एफएटीएफ के टेरर फंडिंग और मनी लॉन्ड्रिंग के 27 मानकों में से 22 पर पाकिस्तान खरा नहीं उतर पाया। इसके बाद एफएटीएफ ने कहा कि अगर पाकिस्तान फरवरी 2020 तक एक्शन प्लान पूरा नहीं करता है तो उसे ब्लैक लिस्ट में डाला जा सकता है।

पढ़ें- चलती कार में खुलेआम सेक्स करते सीसीटीवी कैमरे में कैद हुए प्रेमी जो…

दरअसल, 36 देशों वाले एफएटीएफ चार्टर के मुताबिक किसी भी देश को ब्लैक लिस्ट नहीं करने के लिए कम से कम तीन देशों के समर्थन की आवश्यकता होती है। पाकिस्तान फिलहाल ‘ग्रे लिस्ट’ (वॉच लिस्ट) में है और वो इससे बाहर आने की कोशिश में जुटा है।

पढ़ें- प्रलयकारी तूफान के चलते 70 लाख लोगों को घर छोड़ने के निर्देश, 60 सा…

हाथियों के खिलाफ 52 गांवों की महारैली

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/c41HklFmf-U” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers