पाक में कोरोना वायरस का डर ऐसा कि हाथ न मिलाने की दी हिदायत, स्कूलों को किया बंद | Fear of corona virus in Pakistan is such that the instructions not to join hands

पाक में कोरोना वायरस का डर ऐसा कि हाथ न मिलाने की दी हिदायत, स्कूलों को किया बंद

पाक में कोरोना वायरस का डर ऐसा कि हाथ न मिलाने की दी हिदायत, स्कूलों को किया बंद

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:49 PM IST, Published Date : February 28, 2020/8:01 am IST

दुनिया। चीन में फैले जानलेवा बीमारी कोरोना वायरस का डर अब पाकिस्तान में भी दिखने लगा है। पाकिस्तान सरकार ने लोगों को एहतियात बरतने के निर्देश दिए हैं। जिसमें पाक सरकार ने अब एक दूसरे से हाथ नहीं मिलने की हिदायत दी है। वहीं वायरस का डर ऐसा है कि स्कूलों को बंद कर दिया गया है।

Read More News: इदलिब में हवाई हमले से 29 तुर्की सैनिकों की मौत, और बढ़ सकता है आंकड़ा

पाकिस्तान में दो मरीजों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। जिसके बाद सरकार ने यह आदेश जारी किया है। समाचार एजेंसी आईएएनएस के मुताबिक सरकारी स्वास्थ्य अधिकारियों द्वारा लोगों को सलाह दी जा रही है कि वे हाथ मिलाने और गले मिलने के अभिवादन के पारंपरिक तरीकों को अपनाने से अभी बचें।

Read More News: दिल्ली हिंसा पर इमरान खान ने उगला जहर, कहा- भारत में गंभीर होंगे अं…

जिन दो मरीजों में वायरस के होने की पुष्टि की गई है, उनमें से एक सिंध के शहर कराची का है। सबसे ज्यादा डर ईरान की सीमा से सटे बलोचिस्तान प्रांत में बना हुआ है। सरकार ने यहां के सभी स्कूल-कालेजों को 15 मार्च तक के लिए बंद कर दिया है।

Read More News: CoronaVirus की चपेट में आए उप स्वास्थ्य मंत्री, चीन में अब तक 2600 …

बता दें कि चीन में कोरोना वायरस के चलते 2 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई हैं। जबकि हजारों की संख्या में कोरोनो वायरस की चपेट में है। चीन सरकार कोरोना वायरस से निकले की जद्दोजहद कर रही है।

Read More News: पूर्व राष्ट्रपति का निधन, कार्यकाल के दौरान कई बार हो चुका था जानले…