ऑस्ट्रेलियन ओपन में बड़े उलटफेर का शिकार हुए फेडरर और शारापोवा, नडाल क्वार्टरफाइनल में | Federer and Sharapova suffered major reversal in Australian Open

ऑस्ट्रेलियन ओपन में बड़े उलटफेर का शिकार हुए फेडरर और शारापोवा, नडाल क्वार्टरफाइनल में

ऑस्ट्रेलियन ओपन में बड़े उलटफेर का शिकार हुए फेडरर और शारापोवा, नडाल क्वार्टरफाइनल में

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:24 PM IST, Published Date : January 21, 2019/8:39 am IST

नई दिल्ली। साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन में एक बड़ा उलटफेर देखने मिला है। 6 बार टूर्नामेंट जीत चुके स्विट्जरलैंड के टेनिस स्टार रोजर फेडरर चौथे दौर में ग्रीस के स्टेफानोस सितसिपास से हार कर टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। 4 सेटों तक चले कड़े मुकाबले में वर्ल्ड रैंकिंग में 15वें स्थान पर काबिज ग्रीस के स्टेफानोस सितसिपास ने फेडरर को 6-7, 7-6, 7-5, 7-6 से उलटफेर करते हुए साल के पहले ग्रैंड स्लैम से बाहर कर दिया। फेडरर अब तक 6 बार यह टूर्नामेंट जीत चुके हैं, लेकिन इस बार 100वें एटीपी खिताब से चूक गए।

ऑस्ट्रेलियन ओपन के एक और मैच में पूर्व चैम्पियन रूस की मारिया शारापोवा प्री-क्वार्टरफाइनल में ऑस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी से हार कर टूर्नामेंट से बाहर हो गई हैं। बार्टी पहली बार किसी ग्रैंडस्लैम के क्वार्टरफाइनल में पहुंचीं हैं। तीन सेटों तक चले मुकाबले में बार्टी ने शारापोवा को 4-6, 6-1, 6-4 से हराया। इस जीत के साथ बार्टी पिछले 10 साल में इस टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में पहुंचने वाली पहली ऑस्ट्रेलियन महिला बन गईं। पिछली बार 2009 में जेलेना डोकिच इस दौर तक पहुंची थीं।

सिंहस्थ 2016 :घोटाले की जांच के लिए बनी समिति,बाला बच्चन,जीतू और जयवर्धन शामिल 

स्पेन के राफेल नडाल ऑस्ट्रेलियन ओपन में 11वीं बार और कुल ग्रैंडस्लैम में 37वीं बार क्वार्टरफाइनल में पहुंचने में कामयाब हुए हैं। नडाल ने चेक गणराज्य के थॉमस बर्डिच को सीधे सेटों में 6-0, 6-1, 7-6 से हराया। क्वार्टरफाइनल में नडाल का मुकाबला अमेरिका के फ्रांसिस टाइफोए से होगा। टाइफोए ने प्री-क्वार्टरफाइनल में बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमीत्रोव को चार सेटों तक चले कड़े मुकाबले में 7-5, 7-6, 6-7, 7-5 से हराया।

 
Flowers