महिला सैनिकों को नहीं पहनने दिया जाता पैंटी, जानिए इस देश में क्यों है ऐसी व्यवस्था | female soldiers Not Wear Panty in Switzerland, Know Reason

महिला सैनिकों को नहीं पहनने दिया जाता पैंटी, जानिए इस देश में क्यों है ऐसी व्यवस्था

महिला सैनिकों को नहीं पहनने दिया जाता पैंटी, जानिए इस देश में क्यों है ऐसी व्यवस्था

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:05 PM IST, Published Date : April 4, 2021/2:04 pm IST

नई दिल्ली: दुनिया में कई ऐसे देश हैं, जो अपने अजीबोगरीब कानून के ​लिए मशहूर हैं। वहीं, कई ऐसे देश भी हैं, जहां अजीबोगरीब परंपराएं भी निभाई जाती है। इसी कड़ी में हम आपको एक देश की ऐसी अजीबोगरीब व्यवस्था के बारे में बता रहे हैं, जिसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे। हालांकि इसके बारे में जानकर शायद आपको यकीन न हो, लेकिन ये पूरी तरह सच है।

Read More: मुझे नहीं लगवाना कोरोना वैक्सीन, रो-रोकर चिल्लान लगी महिला, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

दरअसल मामला स्विटजरलैंड का है, जहां महिला सैनिकों को पैंटी नहीं पहनने नहीं दिया जाता। महिला सैनिकों को पुरूषों का अंडरवीयर पहनना पड़ता है। हैरानी की बात ये है कि ये नियम यहां सदियों से चला आ रहा है। बताया जाता है कि स्विटजरलैंड की सेना में महिलाओं की भागीदारी बहुत ही कम है, जिसके चलते ऐसी व्यवस्था की गई है। हालांकि ऐसा भी कहा जा रहा है कि ये व्यवस्था जल्द ही बदलने वाली है।

Read More: मंत्री अमरजीत भगत और उनकी पत्नी ने लगवाया कोरोना वैक्सीन, लोगों से की वैक्सीनेशन में सहयोग करने की अपील

व्यवस्था को बदलने के पीछे ऐसा कहा जा रहा है कि अब सेना में महिलाओं की भागीदारी बढ़ गई है, जिसके बाद से व्यस्था को बदला ​जा रहा है। अब महिला सैनिकों को अब पुरुषों का अंडरवियर नहीं पहनना पड़ेगा। आपको बता दें कि वर्तमान में स्विटजरलैंड की सेना में केवल एक प्रतिशत महिला सैनिक हैं।

Read More: युवती ने प्रेमी का लिंग काटकर बहाया टॉयलेट में, अवैध संबंध का था शक, देखें सनसनीखेज मामला

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, स्विस राष्ट्रीय परिषद के एक सदस्य का कहना है कि अब जो बदलाव होने जा रहे हैं इससे महिलाओं के कपड़े उन्हें सेना में शामिल होने के लिए प्रोत्साहित कर सकते हैं। अगामी 20 सालों तक बड़े बदलाव की योजना है। चर्चा ये है कि महिला सैनिकों की संख्या 10 फीसदी की दर बढ़ाया जाएगा।

Read More: बीजापुर हमले में 23 जवान शहीद, शहीदों में DRG के 8, STF के 06, कोबरा-210 के 8 और बस्तर बटालियन का एक जवान शामिल

 
Flowers