पीएम आवास योजना में किया जा रहा जमकर घोटाला,अधूरे निर्माण को पूरा बता निकाली राशि | Fictitious scam in PM housing scheme collected amount told incomplete construction

पीएम आवास योजना में किया जा रहा जमकर घोटाला,अधूरे निर्माण को पूरा बता निकाली राशि

पीएम आवास योजना में किया जा रहा जमकर घोटाला,अधूरे निर्माण को पूरा बता निकाली राशि

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:52 PM IST, Published Date : March 22, 2019/10:32 am IST

बेमेतरा। हमेशा अपने कारनामों को लेकर सुर्खीयों में रहने वाले नवागढ जनपद पंचायत में प्रधानमंत्री आवास योजना में जमकर घालमेल किया जा रहा है। जिला पंचायत के चारों ब्लाक को इस वित्तीय वर्ष में 11052 भवन निर्माण करने का लक्ष्य मिला था, लेकिन अब तक मात्र 4772 भवन का निर्माण किया गया है। जिम्मेदारों ने अधूरे निर्माण को भी गिनती में शामिल कर लिया है।

ये भी पढ़ें-रामगोपाल यादव के बयान पर गर्माई सियासत, सीएम योगी ने बताया घटिया रा…

आवास मित्र, सरपंच सचिवों के द्वारा पीएम आवास के लिए आपात्र को पात्र बनाए जाने का आरोप ग्रामीणों ने लगाया है। ग्रामीणों के मुताबिक जिम्मेदार अधिकारी और कर्मचारी सांठगांट करके अधुरे निर्माण को पूरा बताकर राशि का घालमेल कर रहे हैं। शिकायत के बाद जिला पंचायत के सीईओ के द्वारा नवागढ ब्लॉक की समीक्षा बैठक आयोजित की गई, जिसमें कई तरह की गड़बड़ियों का खुलासा हुआ हैं।

ये भी पढ़ें- सैम पित्रोदा ने कहा- ‘अगर 300 आतंकी मारे गए तो सरकार सबूत दे’

रिपोर्ट के मुताबिक कई हितग्राहियों ने राशि लेने के बाद निर्माण नहीं किया है। आहरित राशि की सही जगह उपयोग नहीं किए जाने के बाद जिला पंचायत सीईओ के द्वारा ऐसे हितग्राही से रिकवरी करने के आदेश दिए हैं । राशि वापस नहीं करने पर हितग्राही के साथ सभी जिम्मेदार लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की बात जिला पंचायत सीईओ ने कही है।