फीफा वर्ल्ड कप से मेसी और रोनाल्डो की विदाई, अर्जेंटीना और पुर्तगाल दोनों टीमें बाहर | FIFA World Cup:

फीफा वर्ल्ड कप से मेसी और रोनाल्डो की विदाई, अर्जेंटीना और पुर्तगाल दोनों टीमें बाहर

फीफा वर्ल्ड कप से मेसी और रोनाल्डो की विदाई, अर्जेंटीना और पुर्तगाल दोनों टीमें बाहर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:58 PM IST, Published Date : July 1, 2018/3:33 am IST

मॉस्को। रूस में चल रहे फीफा विश्व कप 2018 में कल दो बड़े सितारों की विदाई हो गई। ये दिन फुटबॉल की दुनिया के दो सबसे बड़े सितारे माने जाने वाले खिलाड़ियों, लियोनेल मेसी और क्रिस्टियानो रोनाल्डो और उनके चाहने वालों के लिए अच्छा नहीं रहा। अर्जेंटीना और पुर्तगाल दोनों ही टीमें राउंड ऑफ 16 में अपने मुकाबले हार कर बाहर हो गईं।

ये भी पढ़ें-देर रात मुंबई की सड़कों पर मोहब्बत करते नज़र आए अनुष्का और वरुण

फ्रांस ने अर्जेंटीना को 4-3 से हराकर अगले दौर में जगह बनाई। किलिन एम्बापे ने फ्रांस की ओर से दो गोल किए। तो वहीं उरुवे ने पुर्तगाल को 2-1 से मात देकर अगले  राउंड में प्रवेश किया। अब क्वार्टर फाइनल में फ्रांस और उरूग्वे का मुकाबला होगा, जो 6 जुलाई को खेला जाएगा। इधर आज आज दो अहम मुकाबले खेले जाने हैं, जिसमें स्पेन की मेजबान रूस से भिड़ंत होगी तो क्रोएशिया और डेनमार्क के बीच मैच खेला जाएगा। वर्ल्ड कप में अर्जेंटीना के खिलाफ फ्रांस की ये पहली जीत है। इससे पहले दो मैच हुए थे जिसमें अर्जेंटीना ने दोनों मैच जीते थे।

ये भी पढ़ें-सलमान खान की रेस 3 तीन सौ करोड़ के क्लब में हुई शामिल

फ्रांस की जीत में युवा फॉरवर्ड कीलियन एम्बाप्पे के दो गोलों का अहम योगदान है। कजान ऐरेना में खेले गए इस नॉकआउट मुकाबले में फ्रांस के लिए एम्बाप्पे के अलावा एंटोनी ग्रीजमैन ने पेनाल्टी पर गोल किया जबकि बेंजामिन पावर्ड ने भी एक गोल किया।

 

वेब डेस्क, IBC24