'भारत' के रिलीज होने से पहले सल्लू को लगा झटका, फिल्म के नाम को लेकर हाईकोर्ट में याचिका दायर

 Edited By: Deepak Dilliwar

Published on 01 Jun 2019 05:37 PM, Updated On 01 Jun 2019 05:37 PM

बॉलीवुड: सलमान खान और कटरीना कैफ इन दिनों अपनी फिल्म 'भारत' के प्रमोशन में व्यस्त हैं। दोनों कलाकार लगातार 'भारत' का प्रमोशन हैं। प्रमोशन के दौरान कपिल शर्मा के शो में सलमान और कटरीना ने अपनी लाइफ के कई राज खोले हैं, जो दर्शकों के उत्साह को खूब बढ़ा रहे हैं। वहीं ट्रेड एक्सपर्ट मान रहे हैं कि फिल्म 'भारत' ईद पर भाईजान के फैंस के लिए किसी ईदी से कम नहीं होने वाली है।

Read More: इस प्रदेश सरकार की कैबिनेट बैठक में मोबाइल नॉट अलाउड, चर्चा की गंभीरता बनाए रखने जारी किए गए निर्देश

वहीं, 1 जून से फिल्म की एडवांस बुकिंग भी शुरू हो चुकी है। फैन्स भी फिल्म की टिकट सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं। भई ये सलमान खान का क्रेज ही है, जो उनके हर फैन्स के ​सिर चढ़कर बोल रहा है। खास बात ये है कि भारत की टिकट प्राइज में कोई बढ़ोत्तरी नहीं की गई है। मतलब जब किसी बिग स्टार की बिग बजट फिल्म आती है, तो टिकट के प्राइज में दस फीसदी बढ़ोतरी कर दी जाती है, लेकिन इस बार सलमान खान ने अपने फैन्स को सरप्राइज करते हुए टिकट के प्राइस में बढ़ोतरी नहीं की है।

Read More: कानून मंत्री मोहम्मद अकबर बोले- कनक तिवारी ने जताई थी अनिच्छा, राज्यपाल के अनुमोदन...

दरअसल, सलमान खान ने तय किया है कि आमिर खान की 'ठग्स ऑफ हिंदुस्तान' की तरह फिल्म के टिकट की कीमत नहीं बढ़ाई जाएगी। बतादें कि कि ठग्स ऑफ हिंदुस्तान दीवाली पर रिलीज़ हुई थी और त्योहार के पांच दिन में फिल्म के टिकट के दाम आसमान छू रहे थे। एक टिकट 2400 रूपये तक का बिका थाख् लेकिन सलमान ने तय किया है कि त्योहार पर लोग एंजॉय कर पाएं इसलिए टिकट के दाम नॉर्मल रहेंगे। भारत करीब 4200 स्क्रीन पर ए​क साथ रिलीज होगी और ईद की छुट्टी के चलते उसे बिग ओपनिंग मिलने की उम्मीद है। जहां फैन्स भारत की रिलीज का इंतजार कर रहे हैं, तो वहीं सलमान खान की भारत रिलीज से पांच दिन पहले कानूनी पचड़े में फंस गई है। जी हां मीडिया रिपोर्ट की मानें तो दिल्ली हाईकोर्ट में विकास त्यागी नाम के एक व्यक्ति ने फिल्म के टाइटल पर आपत्ति जताई है और कहा है कि देश का नाम किसी कमर्शियल पर्पज से इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए।

Read More: ओवैसी का PM मोदी को ओपन चैलेंज, कहा- मजलूमों के ​हक के लिए संविधान का 

विकास त्यागी नाम के शख्स ने इस बात पर जताई आपत्ति
सलमान खान की फिल्म के माध्यम से भारत देश के कल्चर और पॉलिटिकल इमेज को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की जा रही है। यह सेक्शन 3 के तहत वॉइलेशन है, जिसमें बताया गया है कि ‘भारत’ शब्द का उपयोग कमर्शियल यूज पर्पज से नहीं हो सकता है। अब देखना यह होगा कि विकास त्यागी द्वारा दर्ज कराई गई पीआईएल के बाद फिल्म 'भारत' के मेकर्स क्या कदम उठाते हैं। ये तो जल्द पता चल ही जाएगा, वैसे हम आपको बता दें कि इससे पहले इमरान हाशमी की फिल्म चिट इंडिया का नाम भी रिलीज से दो दिन पहले बदल दिया गया था और फिल्म को वाए चीट इंडिया नाम से रिलीज गया था। क्यों कि फिल्म के नाम को लेकर आपत्ति् जताई गई थी। अब देखते हैं कि सलमान खान और कटरीना कैफ की ये फिल्म भारत नाम से रिलीज हो पाती है या नहीं या फिर फिल्म को कोई नया नाम मिलता है।

Web Title : file Petition against in delhi high court salman khan's Film Bharat

जरूर देखिये