फिल्म अभिनेता जगदीप का निधन, फिल्म शोले में सूरमा भोपाली के नाम से हुए मशहूर | Film actor Jagdeep passed away, popularly known as Surma Bhopali in the film Sholay

फिल्म अभिनेता जगदीप का निधन, फिल्म शोले में सूरमा भोपाली के नाम से हुए मशहूर

फिल्म अभिनेता जगदीप का निधन, फिल्म शोले में सूरमा भोपाली के नाम से हुए मशहूर

:   Modified Date:  December 4, 2022 / 08:18 AM IST, Published Date : December 4, 2022/8:18 am IST

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता कॉमेडियन जगदीप का 81 साल की उम्र में निधन हो गया है। बढ़ती उम्र से होने वाली दिक्कतों के चलते उन्होंने अपने प्राण त्याग दिए, रात 8.40 पर उनका निधन मुंबई स्थित अपने घर पर ही हुआ। उनका असली नाम सैयद इश्तियाक अहमद जाफरी था। उनका जन्म 29 मार्च 1939 को हुआ था। जगदीप ने 400 से ज्यादा फिल्मों में काम किया था। वे साल 1975 में आई मशहूर फिल्म शोले में सूरमा भोपाली के किरदार से काफी चर्चा बटोरने में कामयाब रहे थे।

ये भी पढ़ें: अनुपम खेर ने की DIG सीआरपीएफ के गाने की सराहना, बोले- ‘सही कह रहे हैं, नया दौ…

इसके अलावा फिल्म ‘पुराना मंदिर’ में मच्छर के किरदार और फिल्म ‘अंदाज अपना अपना’ में सलमान खान के पिता के रोल में भी उन्होंने दर्शकों का जबरदस्त मनोरंजन किया था, उन्होंने एक फिल्म का निर्देशन किया था जिसका नाम सूरमा भोपाली था, इस फिल्म में लीड किरदार भी उन्होंने खुद निभाया था।

ये भी पढ़ें: अनुष्का शर्मा के प्रोक्डशन हाउस की मूवी ‘बुलबुल’ नेटफिक्स पर रिलीज,…

जगदीप ने फिल्म इंडस्ट्री में अपने करियर की शुरुआत 1951 में बी आर चोपड़ा की फिल्म ‘अफसाना’ से की थी, इस फिल्म में जगदीप ने बतौर बाल कलाकार काम किया था। इसके बाद भी उन्होंने कई फिल्मों में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट काम किया जिनमें गुरू दत्त की आर पार, बिमल रॉय की दो बीघा जमीन जैसी बेहतरीन फिल्में शामिल हैं।

ये भी पढ़ें: सुशांत सिंह राजपूत की आखिरी फिल्म ‘दिल बेचारा’ का दर्शकों को बेसब्र…

 

 
Flowers