विवादों के बाद भी कबीर सिंह की कमाई 100 करोड़ के पार, जानिए लोगों ने किस बात पर जताई आपत्ति | Film Kabir singh earn 100 crore after controversy

विवादों के बाद भी कबीर सिंह की कमाई 100 करोड़ के पार, जानिए लोगों ने किस बात पर जताई आपत्ति

विवादों के बाद भी कबीर सिंह की कमाई 100 करोड़ के पार, जानिए लोगों ने किस बात पर जताई आपत्ति

:   Modified Date:  December 4, 2022 / 04:52 PM IST, Published Date : December 4, 2022/4:52 pm IST

मुंबई: शाहिद कपूर और कियारा आडवाणी स्टारर फिल्म कबीर सिंह ने बॉक्सऑफिस पर सौ करोड़ का कलेक्शन कर लिया है, लेकिन फिल्म को लेकर एक बार फिर विवाद शुरू हो गया है। फिल्म में एक ऐसे डॉक्टर को दिखाया गया है, जिसे एक लड़की का प्यार नहीं मिलने पर नशे की लत लग जाती है। कबीर सिंह के किरदार को ऑडियंस ने मिक्स रिव्यू दिए हैं। इसके साथ विवाद भी जुड़ गया है। आइए जानते हैं क्या है फिल्म से जुड़ा पूरा विवाद…

Read More: नई सरकार बनने के बाद अब तक 3 हजार से अधिक लोगों को 38 करोड़ रूपए की आर्थिक मदद

जी हां कबीर सिंह बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉक बस्टर हो चुकी है। शाहिद कपूर की दमदार एक्टिंग और समीर रेड्डी वांगा के शानदार डायरेक्शन के दम पर फिल्म यूथ के बीच खूब पॉपुलर हो रही है। फिल्म ने महज पांच दिनों में 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है। कबीर सिंह ने सोमवार तक कुल 87.75 करोड़ का बिजनेस कर लिया है और अब पांच दिनों में फिल्म ने सौ करोड़ का आकड़ा पार कर दिया है। फिल्म में कबीर सिंह का गुस्सैल रवैया, ओवर एल्कोहलिक और प्रीति की लवस्टोरी, बेख्याली गाना लोगों का दिल जीत रहा है।

Read More: निगमकर्मियों की बैट से पिटाई के बाद बीजेपी विधायक बोले- गुस्से में था, याद नहीं कि मैंने क्या-क्या किया…

आपको जानकर हैरानी होगी कि कबीर सिंह, सलमान खान की भारत, अक्षय कुमार की केसरी, अजय देवगन की टोटल धमाल और रणवीर सिंह की गल्ली बॉय से भी ज्यादा बेहतर परफॉर्मेंस कर रही है। कहा जा रहा है कि फिल्म जल्द ही 150 करोड़ का बिजनेस कर सकती है। यूएस में भी फिल्म अच्छा बिजनेस कर रही है। शाहिद कपूर के किरदार कबीर सिंह को एक बेहतरीन डॉक्टर होने के साथ ही वुमनाइजर, ओवर एल्कोहलिक, पूरा टाइम नशे में धुत रहने वाला सर्जन दिखाया गया है, जिसका दिल टूटा हुआ है। अब उनके इसी रोल पर विवाद भी शुरू हो गया है। कबीर सिंह का ये अंदाज कुछ लोगों को रास नहीं आ रहा है। फिल्म का विरोध करने वाले लोग अलग-अलग तरह की दलीलें दे रहे हैं।

Read More: छत्तीसगढ़ विधानसभा के मानसून सत्र के लिए विधायकों ने लगाए 900 से ज्यादा प्रश्न, 12 जुलाई से होना है शुरु

ताजा रिपोर्ट्स के अनुसार एक डॉक्टर ने इस फिल्म के खिलाफ शिकायत दर्ज करते हुए कहा है कि यह फिल्म डॉक्टरों को गलत ढंग से दिखाती है। ऐसा इसलिए क्योंकि फिल्म में शाहिद कपूर का किरदार एक सर्जन का है, जो शराब पीता है और ड्रग्स लेता है। कबीर सिंह ऐसा इसलिए करते हैं ताकि प्यार में दिल टूटने के बाद वो अपना गम भुला सकें।

Read More: राज्य प्रशासनिक सेवा के 15 अधिकारियों के तबादले, जानिए कौन कहां भेजे गए

केंद्र और राज्य सरकार सहित सीबीएफसी को लिखा शिकायती पत्र
डॉक्टर ने मुंबई पुलिस, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री, सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय, राज्य स्वास्थ्य मंत्रालय और Censor Board of Film Certification को शिकायती पत्र लिखा है। इस पत्र और शिकायत में उन्होंने फिल्म कबीर सिंह को सिनेमाघरों से हटाने की बात कही है। शिकायतकर्ता डॉक्टर के मुताबिक, फिल्म डॉक्टर की गलत इमेज बना रही है। डॉक्टरों को नगेटिव किरदार में पेश किया गया है।

Read More: मुख्य सूचना आयुक्त की नियुक्ति, चुनौती देने वाली अलग-अलग 2 याचिकाओं पर हाईकोर्ट ने फैसला रखा सुरक्षित

हम आपको बताते हैं कि फिल्म के किन बातों को लेकर विवाद घिरा रहा है। फिल्म में कबीर सिंह का किरदार बेहद गुस्सैल, अड़ियल कॉलेज का टॉपर स्टूडेंट है। उसका गुस्से पर कंट्रोल नहीं है। वो किसी को मार सकता है। कबीर सिंह की जुबान से गालियां निकलती हैं, लेकिन उसे पहली नजर में प्रीति प्यार हो जाता है। इसके बाद कबीर सिंह पूरे कॉलेज में अनाउंसमेंट करवा देता है कि वो सिर्फ उसकी है कोई उसकी तरफ देखेगा भी नहीं। लेकिन दिल टूटने के बाद कबीर सिंह और बदल जाता है फिर उसका एंग्रीमैन वाला अवातार, परिवार के लोगों के साथ बद्तमिजी करना, एक लड़की से चाकू के नोक पर रिलेशन बनाना, कांच का गिलास टूटने पर कामवाली बाई को मारने के लिए दौड़ना, गर्लफ्रेंड को थप्पड़ मारना, उस पर अपना हक जताना। कबीर का ओवर एल्कोहलिक ड्रग्स लेना इन तमाम बातों को लेकर कबीर सिंह की आलोचना हो रही है, जो कहीं ना कहीं सही भी है। जाहिर सी बात है हिंदी फिल्मों के हीरो की छवि साफ सुथरी बनी हुई है, जो स्वीट लविंग और हैंडसम हो और सबका सम्मान करने वाला हो। उसमें कोई बुरी ऐब न हो।

Read More: विधायक आकाश विजयवर्गीय की जमानत याचिका खारिज, भेजे गए जेल

लेकिन कबीर सिंह बिल्कुल ऊलट हैं। फिल्म में एक विलेन को हीरो बनाकर पेश किया गया है और यही बात लोगों को हजम नहीं हो रहा है। फिल्म ब्लॉक बस्टर साबित हो रही है शाहिद कपूर भी पब्लिक के बीच रिएकशन जानने के लिए थिएटर जा चुके हैं। देखते हैं आगे कबीर सिंह कौन सा धमाल करती है और इन शिकायतों का क्या होता है।

<iframe width=”1019″ height=”573″ src=”https://www.youtube.com/embed/ufJJwJspST4″ frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers