राम मंदिर पर आखिरी फैसला आज, रायपुर के सभी थानों में अतिरिक्त सुरक्षाबल तैनात, बोतल में पेट्रोल देने पर मनाही | Final decision on Ram temple today, additional security forces deployed in all police stations of Raipur

राम मंदिर पर आखिरी फैसला आज, रायपुर के सभी थानों में अतिरिक्त सुरक्षाबल तैनात, बोतल में पेट्रोल देने पर मनाही

राम मंदिर पर आखिरी फैसला आज, रायपुर के सभी थानों में अतिरिक्त सुरक्षाबल तैनात, बोतल में पेट्रोल देने पर मनाही

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : November 9, 2019/3:12 am IST

रायपुर। अयोध्या पर आज अहम और आखिरी फैसला आने के मद्देनजर राजधानी में अतिरिक्त सुरक्षा बढ़ाई गई है। सभी थानों में भारी संख्या में सुरक्षाबलों को रखा गया है। फैसले चाहे जिस पक्ष में आए लेकिन शहर में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस पूरी तरह मुस्तैद है। आज सुबह जवानों ने मॉक ड्रिल किया। आज सुबह सुप्रीम कोर्ट अयोध्या मसले पर अपना आखिरी फैसला सुनाएगी।

पढ़ें- अयोध्या मामले में फैसले को लेकर कई राज्यों में इंटरनेट और मोबाइल सेवाएं बाधित…

राम मंदिर पर आने वाले फैसले को लेकर सुरक्षा और शांति व्यवस्था बनाए रखने रायपुर रेंज आईजी डॉ आनंद छाबड़ा ने शुक्रवार देर रात पुलिस कंट्रोल रुम में एसपी समेत तमाम अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में सीएसपी, डीएसपी, थाना प्रभारी समेत, साइबर सेल, 112, IB,LIB के कर्मचारी शामिल हुए। बैठक के बाद आईजी ने बताया की सुरक्षा व्यवस्था के लिए शहर को अलग-अलग जोन में बांटा गया है।

पढ़ें- Ayodhya Verdict LIVE UPDATE : अयोध्या अंतिम फैसला आज, देखिए पल-पल क…

हर जोन की जिम्मेदारी एक अधिकारी को दी गई। थानों में गश्त की गाड़ियां बढ़ा दी गई जो रात से ही इलाके का मुआयना करेंगी। जांच के लिए शहर में चेकिंग प्वांइट बनाए गए हैं। शहर में कहीं भी पहले से धारा 144 नहीं लगाई गई है लेकिन कहीं भी अनावश्यक ज्यादा भीड़ लगने नहीं दी जाएगी। पुलिस ने सोशल मीडिया पर नजर रखते हुए स्पेशल सेल तैयार किया है जो फेसबुक, वाट्सअप समेत सभी माध्यमों के मैसेजों पर निगरानी रखेगी।

पढ़ें- Ayodhya Verdict: सुप्रीम कोर्ट के फैसले से पहले छावनी में तब्दिल हु…

किसी प्रकार का अफवाह या नफरत फैलाने वाले मैसेज का जिम्मेदार ग्रुप एडमिन होगा, इसलिए ग्रुप में सेटिंग चेंज कर नियंत्रण अपने हाथ में लेने के निर्देश जारी किए गए हैं। वहीं जिला प्रशासन ने शराब दुकानों को बंद करने के निर्देश दिए, पेट्रोल पंप मालिकों को कहा गया है की किसी भी हालत में बोतल या खुले में पेट्रोल न देवें। पुलिस अधिकारी ने यह भी कहा की नफरत फैलाने वाले मैसेज की जानकारी 112 में कॉल कर या निकटमत थाना प्रभारी को दी जा सकती है, जानकारी देने वाले का नाम गोपनीय रहेगा।

पढ़ें-Ayodhya Verdict: जानिए कौन हैं सुप्रीम कोर्ट की संविधान पीठ के ये 5 जज जो आज सुनाएंगे ऐतिहासिक फैसला

अयोध्या पर आज आखिरी फैसला

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/cmdHZdvD3Ro” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>