राजकीय सम्मान के साथ शहीद मेजर प्रफुल्ल को दी गयी अंतिम विदाई | Final farewell to the martyr Major prafull with state honors

राजकीय सम्मान के साथ शहीद मेजर प्रफुल्ल को दी गयी अंतिम विदाई

राजकीय सम्मान के साथ शहीद मेजर प्रफुल्ल को दी गयी अंतिम विदाई

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:10 PM IST, Published Date : December 27, 2017/7:17 am IST

फौजी वो होता है जो जीता है तो देश के लिए और मरता है तो देश के लिए। आज हम देश के उस सपूत की बात कर रहे हैं जिसने  दुश्मन से गोली भी खायी तो अपनी शादी की सालगिरह के दिन शनिवार  को जम्मू कश्मीर के राजौरी स्थित केरी सेक्टर में अचानक पाकिस्तान की ओर से फायरिंग की गयी जिसमे शहीद हुए मेजर प्रफुल्ल  का एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमे वे बुरी तरह घायल होने के बाद भी  जवानों को दुश्मनों को जवाब देने के साथ ही कंपनी को भी सुरक्षित निकलने के आदेश दे रहे हैं.उनके अंतिम ऑर्डर अपने जवानो के लिए कुछ इस तरह था।

 अचानक हुई फायरिंग से  मेजर प्रफुल्ल बुरी तरह घायल हो चुके थे।  लेकिन अपनी अंतिम साँस तक ड्यूटी करने वाले इस वीर सपूत ने मौत को गले लगाने से पहले भी देश को सुरक्षित करने की सोची। वीडियो में मेजर प्रफुलल कहते हुए नजर आ रहे हैं कि जितने भी जवान घायल हुए हैं पहले उन्हें सुरक्षित निकाला जाए। वह बराबर जवानों को सिंगल शूट फायर करने का आदेश दे रहे हैं। वीडियो के अंत में मेजर प्रफुल्ल अपने जवानों से कह रहे हैं कि जैसे ही हेलीकॉप्टर उन्हें लोकेट करने आए तो वह आग जला दें ताकि उनका पता चल सके।

आपको बता दें कि शहीद की पत्नी अबोली शनिवार को शादी की दूसरी सालगिरह मनाने का इंतजार कर रही थीं तभी पति की मौत की खबर आ गई। आंखों में आंसुओं को काबू करके पत्नी ने शहीद मेजर को रविवार के दिन अंतिम विदाई दी।रविवार को नागपुर के सोनेगांव एयरफोर्स स्टेशन में उनका शव जैसे ही पहुंचा सबकी आंखें नम हो गई थीं। पूरे राजकीय सम्मान के साथ भांदरा जिले में उनका अंतिम संस्कार किया गया। मेजर मोहारकर के साथ सिपाही परगट सिंह, लांस नायक गुरमेल सिंह और लांस नायक कुलदीप सिंह भी पाक की ओर से केरी सेक्टर में हुई फायरिंग में शहीद हो गए हैं। 

IBC24 web team