वित्त आयोग की प्रेस कॉन्फ्रेंस, सीएम बघेल के काम को बताया सकारात्मक, कृषि के क्षेत्र में अच्छे फैसले लिए गए | Finance Commission's press conference, CM Bazel working in a positive environment

वित्त आयोग की प्रेस कॉन्फ्रेंस, सीएम बघेल के काम को बताया सकारात्मक, कृषि के क्षेत्र में अच्छे फैसले लिए गए

वित्त आयोग की प्रेस कॉन्फ्रेंस, सीएम बघेल के काम को बताया सकारात्मक, कृषि के क्षेत्र में अच्छे फैसले लिए गए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : July 25, 2019/10:48 am IST

रायपुर। 15वें वित्त आयोग के साथ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और वित्त आयोग के चेयरमैन एन.के. सिंह की उपस्थिति में आज यहां नवा रायपुर अटल नगर, मंत्रालय में बैठक आयोजित की गई। एन के सिंह छत्तीसगढ़ के आर्थिक और सामाजिक विकास पर चर्चा कर बताया कि कई तरह के डेलिगेशन से मुलाकात हुई।

पढ़ें- शौच गई महिला से गैंगरेप की कोशिश नाकाम, डिलीवरी के बाद मायके आई थी पीड़ित.. देखिए

एन के सिंह ने सीएम बघेल की तारीफ करते हुए कहा कि बघेल सकारात्मक माहौल में काम कर रहे हैं। खासकर कृषि के क्षेत्र में कई अच्छे निर्णय लिए गए हैं। सिंह ने शिक्षा और स्वास्थ्य में काफी काम करने की जरुरत बताई। उनके मुताबिक छत्तीसगढ़ को काफी काम करना होगा।

पढ़ें- हाईकोर्ट का आईजी को निर्देश, सीएसपी के खिलाफ मामले की करें जांच, रि…

यहां काफी चुनौती है। डेन्स फॉरेस्ट एरिया है, छत्तीसगढ़ में जो लाभ हो सकता था स्मॉल फॉरेस्ट इंडस्ट्री से वो नहीं कर पाया। ट्राइबल पॉपुलेशन की संख्या ज्यादा है। नक्सल समस्या भी एक बड़ी चुनौती है। पिछले वित्त आयोग ने जो काम किया है। उससे 13 आयोग में कुछ वृद्धि हुई थी। 15 वें वित्त आयोग में और ज्यादा काम होंगे।

पढ़ें- अमेरिकी एम्बेसडर केनेथ जस्टर ने सीएम भूपेश बघेल ने की सौजन्य मुलाका…

महिला से दुष्कर्म की कोशिश