मास्क नहीं पहनने पर देना होगा 1 लाख का जुर्माना, होगी 2 साल की जेल, इस राज्य के CM ने अध्यादेश को दी मंजूरी | Fines of 1 lakh will be given for not wearing masks, 2 years jail will be given

मास्क नहीं पहनने पर देना होगा 1 लाख का जुर्माना, होगी 2 साल की जेल, इस राज्य के CM ने अध्यादेश को दी मंजूरी

मास्क नहीं पहनने पर देना होगा 1 लाख का जुर्माना, होगी 2 साल की जेल, इस राज्य के CM ने अध्यादेश को दी मंजूरी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:03 PM IST, Published Date : July 23, 2020/9:51 am IST

रांची। देश के सभी राज्यों में तेजी से कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है। इसे लेकर कई राज्यों ने अपने जिलों में फिर से लॉकडाउन का ऐलान किया है। वहीं लॉकडाउन में नियमों को पहले से ज्यादा सख्ती के निर्देश दिए हैं। 

Read More News: पूर्व सीएम कमलनाथ बोले- उपचुनाव के बाद बनेगी हमारी सरकार, किसानों के कर्ज होंगे माफ

इसी क्रम में झारखंड सरकार ने आज नई गाइडलाइंस जारी कर मास्क नहीं पहनने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। कैबिनेट की बैठक में सीएम हेमंत सोरेन ने कोरोना के रोकथाम में सख्ती बरतरने को लेकर कई अहम मुद्दों पर चर्चा की। वहीं नई गाइडलाइंस के उल्लंघन पर 2 साल की जेल या 1 लाख रुपये का जुर्माना देना का प्रावधान किया है।

Read More News: पूर्व मंत्री ने बीजपी छोड़ कांग्रेस का थामा हाथ, पूर्व सीएम कमलनाथ ने दिलाई प्राथमिक सदस्यता

झारखंड कैबिनेट ने संक्रामक रोग अध्यादेश 2020 आंशिक रूप से पास कर दिया है जिसके तहत ये नियम लागू किया गया है। झारखंड में भी कोरोना से संक्रमित मरीजों का आंकड़ा तेजी से बढ़ता जा रहा है जिसे देखते हुए राज्य की हेमंत सोरेन सरकार ने ये फैसला लिया है।

Read More News: सस्ता घर खरीदने का अच्छा मौका, LIC ने घटाई ब्याज दरें, इन ग्राहकों को मिलेगा लाभ

जुर्माने को लेकर झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने स्पष्ट किया है। उन्होंने जानकारी दी कि अभी अध्यादेश पूर्ण रूप से पारित नहीं हुआ है। जो जुर्माने की बात है वो किसी पर मुकदमा होने पर दोषी पाए जाने के बाद एक लाख का जुर्माना देना होगा। ऐसा नहीं है कि किसी को स्पॉट चेकिंग में पकड़ने जाने पर एक लाख का जुर्माना देना होगा। हमारी सरकार पूरी जागरुकता के साथ कोरोना के खिलाफ महिम चला रही है।

Read More News: प्रदेश अध्यक्ष सहित ये बड़े नेता नहीं करेंगे पार्टी की बैठकों में शिरकत, कोरोना संक्रमित कैबिनेट मंत्री के आए थे संपर्क में

झारखंड में कोरोना के कुल मामले बढ़कर 6485 हो गए हैं। इनमें से एक्टिव केस की संख्या 3397 हैं।3024 मरीज ठीक होकर अपने घर लौट चुके हैं, जबकि 64 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है। सरकार कोरोना को मात देने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है।

Read More News: इस तारीख के पहले बुलाया जाएगा छत्तीसगढ़ विधानसभा का सत्र, दो सत्रों के बीच नहीं होना चाहिए 6 महीने से अधिक का गैप