भूपेश और पुनिया की सभा में हंगामा, कांग्रेस और बीजेपी कार्यकर्ताओं पर FIR | FIR against Congress and BJP workers

भूपेश और पुनिया की सभा में हंगामा, कांग्रेस और बीजेपी कार्यकर्ताओं पर FIR

भूपेश और पुनिया की सभा में हंगामा, कांग्रेस और बीजेपी कार्यकर्ताओं पर FIR

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:47 PM IST, Published Date : November 9, 2017/6:05 am IST

रायपुर। नोटबंदी के एक साल पूरे होने पर हुए प्रदर्शनों में हंगामे पर कांग्रेसियों और बीजेपी कार्यकर्ताओं पर FIR दर्ज किया गया. भूपेश और पुनिया की सभा के दौरान आपस में भिड़े थे कांग्रेस और बीजेपी कार्यकर्ता.

 

ये भी पढ़ें- सेक्स सीडी मामले में विनोद वर्मा की जमानत याचिका खारिज

नोटबंदी के एक साल पूरे होने पर छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में आज जमकर राजनीति हुई। नोटबंदी के विरोध में गुढ़ियारी में कांग्रेस की चल रही सभा को बीजेपी वालों ने काले झंडे दिखाए और उन पर चूड़िया फेंकी। इसके बाद कांग्रेस और बीजेपी ने एक दूसरे पर पत्थरों की बौछार कर दी।

 

 

ये भी पढ़ें- रेणु जोगी को नोटिस दिया गया है, निकाला थोड़े गया है – पीएल पुनिया

पुलिसकर्मियों समेत दोनों ही पार्टियों के दर्जनभर कार्यकर्ता लहूलुहान हो गए। पत्थरबाजी का बदला लेने के लिए एक कांग्रेस नेता भाजपा दफ्तर में कालिख पोतने घुस गया। जहां उसकी धुनाई भी हो गई। शाम रात तक कांग्रेसी एसपी ऑफिस में और भाजपाई मौदहापारा थाने में एक दूसरे की गिरफ्तारी की मांग करते नजर आए।

 

ये भी पढ़ें- नोटबंदी ने रायपुर को हंसाया कम ,रुलाया ज्यादा

राजधानी रायपुर की तस्वीरें बताने के लिए काफी है कि नोटबंदी पर कांग्रेस ने और बीजेपी ने CD कांड की आड़ में कैसी राजनीति की। विरोध की राजनीति काला झंडा दिखाने, चूड़िया फेंकने, पत्थरबाजी करने से लेकर कालिख पोतने तक पहुंच गई।

ये भी पढ़ें- नंदकुमार साय को मिली जान से मारने की धमकी

इसकी शुरूआत गुढ़ियारी के पहाड़ी चौक से हुई, जहां कांग्रेस प्रभारी पीएल पुनिया, प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल के साथ नोटबंदी के खिलाफ सरकार पर हमला बोल रहे थे।बड़ी संख्या में कांग्रेसी मौजूद थे, तभी सैकड़ों भाजपाई कथित सेक्स CD कांड पर विरोध करते पहुंच गए।

उन्होंने पुनिया और भूपेश को काले झंडे दिखाने और उनकी सभा पर चूड़ियां उछालनी शुरू कर दी। देखते ही देखते दोनों ओर से पत्थरों की बौछार शुरू हो गई। दोनों ही पार्टियों के दर्जनों कार्यकर्ता समेत कई पुलिसकर्मी भी जख्मी हो गए। कांग्रेस का आरोप है कि पत्थर भाजपाईयों ने मारे, जबकि बीजेपी बोल रही है कि बोरिया भरकर गाड़ी में पत्थर कांग्रेसी लेकर आए थे।   

ये भी पढ़ें- राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने सरकार को दी नोटिस

गुढ़ियारी पत्थरबाजी का विरोध करते हुए रायपुर ग्रामीण का युवा कांग्रेस अध्यक्ष लोकेश वशिष्ठ भाजपा दफ्तर में घुस गए और कालिख पोत दी। वो भी उस वक्त, जब नोटबंदी पर सरकार की उपलब्धियां गिनाने बीजेपी के राज्यसभा सांसद रामविचार नेताम पहुंचने ही वाले थे। हालांकि, भाजपाइयों ने वहीं उनकी धुनाई कर दी। फिर पुलिस के हवाले कर दिया। 

ये भी पढ़ें- मुंगेरीलाल के हसीन सपने देख रहे हैं भूपेश बघेल – अजीत जोगी

नोटबंदी की सालगिरह पर भाजपा और कांग्रेस दोनों ने जोर आजमाइश की। बवाल भाजपाइयों के काले झंडा दिखाने से शुरु हुआ, लिहाजा, शाम होते होते भाजपा ने ऐलान कर दिया कि CD कांड पर अब कोई विरोध नहीं होगा। लेकिन कांग्रेसियों का गुस्सा शाम ढलने के बाद भी था नहीं। गुढ़ियारी कांड में भाजपाइयों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर वे विधायक सत्यनारायण शर्मा के नेतृत्व में एसपी ऑफिस के सामने ही धरने पर बैठ गए।

 

वेब डेस्क, IBC24

 

 
Flowers