दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर एफआईआर के आदेश, राष्ट्रीय ध्वज अपमान का मामला | FIR against Delhi CM Arvind Kejriwal, case of insult of National Flag

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर एफआईआर के आदेश, राष्ट्रीय ध्वज अपमान का मामला

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर एफआईआर के आदेश, राष्ट्रीय ध्वज अपमान का मामला

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:36 PM IST, Published Date : January 19, 2019/3:26 am IST

बीना। बीना अपर कोर्ट ने दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया है। 2014 में राष्ट्रीय ध्वज के अपमान के मामले में दाखिल एक परिवाद का ये जुड़ा ये पूरा मामला है। सागर, बीना और खुरई थानों में भी आप पार्टी के जिला स्तरीय कार्यकर्ताओं पर कोर्ट के इस आदेश के बाद आपराधिक मामला दर्ज किया गया है।

पढ़ें-लोकसभा चुनाव 2019 की तारीखों का ऐलान मार्च में संभव, साथ हो सकते हैं 5 राज्यो

दरअसल 2014 में आम आदमी पार्टी के एक देशव्यापी आंदोलन के तहत पार्टी नेताओं ने और कार्यकर्ताओं ने चुनाव चिन्ह झाड़ू और राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा एक साथ लेकर प्रदर्शन किया था।

पढ़ें-अखिलेश यादव की बढ़ सकती है मुश्किलें, मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज

तिरंगे को झाड़ू के साथ लहराने को लेकर राष्ट्रीय ध्वज के अपमान के आरोप के साथ बीना के अधिवक्ता राजेन्द्र मिश्रा ने बीना अपर कोर्ट मे आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय नेताओ अरविंद केजरीवाल, साजिया इल्मी, आशुतोष, राजमोहन गांधी सहित कई जिला स्तरीय नेताओ के खिलाफ कोर्ट मे एक परिवाद किया था, जिस पर न्यायधीश आरके देवालिय ने 22 मार्च 14 को इन नेताओं पर एफआईआर करने के आदेश पुलिस को दिए थे लेकिन पुलिस ने कार्रर्वा नहीं की थी।

 
Flowers