डीजी मुकेश गुप्ता-एसपी रजनेश सिंह के खिलाफ एफआईआर, फर्जी सबूत गढ़ने सहित कई गंभीर आरोप | FIR against DG Mukesh Gupta and SP Rajneesh Singh

डीजी मुकेश गुप्ता-एसपी रजनेश सिंह के खिलाफ एफआईआर, फर्जी सबूत गढ़ने सहित कई गंभीर आरोप

डीजी मुकेश गुप्ता-एसपी रजनेश सिंह के खिलाफ एफआईआर, फर्जी सबूत गढ़ने सहित कई गंभीर आरोप

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : February 8, 2019/4:40 am IST

रायपुर। EOW ने कभी अपने ही चीफ रहे DG मुकेश गुप्ता और नारायणपुर के एसपी रजनेश सिंह के खिलाफ FIR दर्ज किया है। दोनों अफसरों के खिलाफ करीब 12 अलग-अलग धाराओं के तहत केस रजिस्टर किया है। DG और SP जैसे अफसरों के खिलाफ अपराध दर्ज करने का छत्तीसगढ़ का ये शायद पहला मामला है।

पढ़ें- पंडरी कपड़ा मार्केट इलाके से युवती का अपहरण फिर गैंगरेप की वारदात, दो आरोपी गिरफ्तार

मुकेश गुप्ता और रजनेश सिंह पर मिथ्या साक्ष्य गढ़ने, अपराधिक साजिश रचने, कूटरचित दस्तावेज तैयार करने, अवैध रुप से फोन टैपिंग कराने के साथ ही न्यायालयीन प्रक्रिया को गुमराह करने का केस रजिस्टर किया गया है। मुकेश गुप्ता पर ये आरोप भी है कि नान घोटाले की जांच करते वक्त उन्होंने जब्त हुई केस डायरी के कुछ पन्नों को जांच में शामिल नहीं किया।

पढ़ें-ई-टेंडरिंग घोटाला मामले में हो सकता बड़ा खुलासा, इंजीनियर्स टीम र…

नान घोटाले की जांच कर रही SIT ने मामले में नए तथ्यों के सामने आने के बाद ये कार्रवाई की है। आपको बता दें कि जब नान घोटाले की जांच EOW को सौंपी गई थी, तो मुकेश गुप्ता ACB के ADG थे, जबकि रजनेश सिंह ACB के एसपी थे। दोनों अफसरों के खिलाफ EOW ने धारा 166, 166 A,(B) 167, 193, 194, 196, 201, 218, 466, 467, 471, 120B के अलावा भारतीय टेलिग्राफ़ एक्ट 25, 26 सहपठित धारा 5 (2) के तहत केस रजिस्टर किया है।

 
Flowers