मॉब लिंचिंग पर पीएम मोदी को पत्र लिखने वाले 49 फिल्म कलाकारों के खिलाफ दर्ज हुई एफआईआर, जानिए क्या है मामला | FIR lodged against 49 film actors writing letter to PM Modi on mob lynching, know what is the matter

मॉब लिंचिंग पर पीएम मोदी को पत्र लिखने वाले 49 फिल्म कलाकारों के खिलाफ दर्ज हुई एफआईआर, जानिए क्या है मामला

मॉब लिंचिंग पर पीएम मोदी को पत्र लिखने वाले 49 फिल्म कलाकारों के खिलाफ दर्ज हुई एफआईआर, जानिए क्या है मामला

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : October 3, 2019/9:52 am IST

नईदिल्ली। प्रधानमंत्री मोदी को मॉब लिंचिंग के खिलाफ एक्शन लेने को लेकर पत्र लिखने वाले फिल्मकारों के लिए एक नई परेशानी खड़ी हो गई है। 49 फिल्म कलाकारों के खिलाफ मुजफ्फरपुर जिले सदर थाना में यह FIR दर्ज हुई है। इन फिल्मकारों ने देश में खराब माहौल की बात करते हुए पीएम मोदी को यह पत्र लिखा था।

ये भी पढ़ें — मंत्री का माफीनामा हाईकोर्ट ने किया नामंजूर, कहा- अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई में सरकार नहीं उतरी खरी

मामला यह था कि इन सभी ने देश में असहिष्णुता और उन्मादी हिंसा का माहौल बता कर प्रधानमंत्री को पत्र लिखा था। जिसे मीडिया में आने के बाद अधिवक्ता सुधीर ओझा ने देश को एक साजिश के तहत विदेश में बदनाम करने का आरोप लगाते हुए कोर्ट में परिवाद किया था।
यह FIR माननीय कोर्ट के आदेश के बाद दर्ज की गई है। अधिवक्ता सुधीर ओझा ने इन फिल्म कलाकारों के खिलाफ बीते 27/07/2019 को कोर्ट में याचिका दाखिल की थी।

ये भी पढ़ें — बिग बॉस में आज होगी हदें पार, सिद्धार्थ की तकलीफ देख रोने लगी एक्स गर्लफ्रेंड 

बता दें कि इस चिट्ठी में अनुराग कश्यप, केतन मेहता, श्याम बेनेगल, रामचंद्र गुहा, शुभा मुद्गल, अपर्णा सेन और कोंकणा सेन शर्मा जैसी हस्तियों के हस्ताक्षर हैं। चिट्ठी लिखने का मकसद है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ध्यान देश में बढ़ती असहिष्णुता की तरफ आकर्षित करना।

ये भी पढ़ें — दिल्ली में दाखिल हो गए जैश के खूंखार आतंकी, दिवाली में कई शहरों को दहलाने की कोशिश

चिट्ठी में लिखा गया है, कि इन दिनों देश में धर्म, जात-पात और Mob Lynching से जुड़े मामले बढ़ते जा रहे हैं। नरेंद्र मोदी का ज़िक्र करते हुए चिट्ठी में ये भी लिखा गया है, कि संसद में प्रधानमंत्री ने Mob Lynching जैसे मामलों का ज़िक्र ज़रुर किया। लेकिन ऐसे गंभीर विषयों को सिर्फ संसद में उठाना काफ़ी नहीं है।

ये भी पढ़ें — केंद्रीय मंत्री बन रहे अगस्त मुनि, प्रदेश सरकार के मिनिस्टर ने जताई शबरी बनने की इच्छा