सब इंजीनियर समेत 3 लोगों के अपहरण और आगजनी मामले में 30 नक्सलियों पर जुर्म दर्ज | FIR on 30 Naxalites in Balrampur :

सब इंजीनियर समेत 3 लोगों के अपहरण और आगजनी मामले में 30 नक्सलियों पर जुर्म दर्ज

सब इंजीनियर समेत 3 लोगों के अपहरण और आगजनी मामले में 30 नक्सलियों पर जुर्म दर्ज

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:57 PM IST, Published Date : May 1, 2018/11:32 am IST

बलरामपुर सब इंजीनियर समेत 3 लोगों के अपहरण और वाहनों में आगजनी के मामले में पुलिस ने 30 नक्सलियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। विरसाय, मृत्युंजय, नवीन,विमल,बलराम,पंकज और राजू सहित सभी पर धारा 147, 148, 149, 141, 365, 427, 435 और 25, 27 आर्म्स एक्ट के तहत मामला कायम किया गया है।

बता दें कि नक्सलियों ने ठेकेदार के दो मुंशी व प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना (पीएमजीएसवाई) के एक सब-इंजीनियर को अगवा कर लिया था। पीएमजीएसवाई द्वारा झारखंड बॉर्डर पर बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के सामरी थाना क्षेत्र अंतर्गत सबाग से चुनचुना-पुंदाग तक सड़क का निर्माण कार्य कराया जा रहा है। सबाग से सामरी थाना क्षेत्र के ग्राम बंदरचुआं तक सड़क बन चुकी है, आगे का काम चल रहा है।

यह भी पढ़ें :‘पत्थलगड़ी’ में नया मोड़, विरोध में सामने आया सर्व आदिवासी सनातन समाज

शनिवार की सुबह लगभग 30-40 की संख्या में वर्दीधारी हथियारबंद माओवादी बंदरचुआं के आगे बूढ़ाआम्बा नामक स्थान पर पहुंचे और सड़क का काम बंद कराने के बाद ठेकेदार के दो मुंशी राजू गुप्ता व शंकर बिहारी तथा पीएमजीएसवाई के सब-इंजीनियर पेतरूस डूंगडूंग को अपने कब्जे में ले लिया था।

इसके अलावा नक्सलियों ने सड़क निर्माण कार्य में लगी तीन हाइवा, एक जेसीबी व एक रोलर को आग के हवाले कर दिया। एक हाइवा चालक के साथ भी मारपीट की गई। इसमें से एक कर्मचारी राजू गुप्ता को नक्सलियों ने छोड़ दिया, लेकिन अभी भी सब इंजीनियर सहित ठेकेदार का एक कर्मी नक्सलियों के कब्जे में हैं।

 

वेब डेस्क, IBC24