थानेदार पर एफआईआर, 22 लाख दहेज लिया फिर भी नहीं पहुची बारात, शादी का मंडप सजा कर लड़की वाले करते रहे इंतजार | FIR on Sub inspector, 22 lakh dowry taken but still not reached for marriage

थानेदार पर एफआईआर, 22 लाख दहेज लिया फिर भी नहीं पहुची बारात, शादी का मंडप सजा कर लड़की वाले करते रहे इंतजार

थानेदार पर एफआईआर, 22 लाख दहेज लिया फिर भी नहीं पहुची बारात, शादी का मंडप सजा कर लड़की वाले करते रहे इंतजार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : July 7, 2019/4:54 am IST

मुरैना। जिस पर कानून की रक्षा का भार हो, वही अगर कानून को तोडे तो आम इंसान किस तरह से कानून पर भरोसा कर पाएगा। ताजा मामला मुरैना में सामने आया है जहां पर पुलिस विभाग में पदस्थ सब इंन्पेक्टर ने पहले तो 22 लाख का दहेज लिया और फिर शादी से ठीक पहले गाडी की मांग की। जब लड़की वाले गाडी नहीं दे पाए तो एसआई भास्कर शर्मा बारात लेकर ही नहीं पहुंचे। लड़की वाले शादी का मंडप सजाए बारात का इंतजार ही करते रहे।

ये भी पढ़ें –कैबिनेट मंत्री ने जन चौपाल में अधिकारियों को लगाई फटकार, तीन दिन में पानी की समस्या से निपटने के निर्देश

एक पिता ने अपनी बेटी का घर बसाने के लिए जिंदगी भर की पूंजी दे दी। पर उसे क्या पता था कि उसकी ये कोशिश उसकी बेटी के लिए और उसके लिए बदनामी का दाग ले आएगी। शिक्षक रामनिवास तिवारी ने अपनी बेटी की शादी दतिया में पदस्थ एसआई भास्कर शर्मा के साथ तय की। फलदान में 22 लाख रूपए दहेज के साथ सामान भी दिया। पर 10 जून को बारात का इंतजार ही करते रहे। और बारात नही आई। दूल्हे ने फलदान के बाद गाडी की मांग की जिसे वो पूरा नही कर पाए।

ये भी पढ़ें –ज्योतिरादित्य सिंधिया का इस्तीफा, कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव का पद छोड़ा

फिलहाल पुलिस ने दुल्हन के पिता की शिकायत पर दुल्हा एसआई भास्कर शर्मा, उसके पिताजी राम अवतार शर्मा के खिलाफ दहेज प्रताडना की धाराओं में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। मामला एक पुलिसकर्मी का है। मामले की जांच होगी, कार्रवाही भी होगी ,पर एक तरफ जहां मामला दर्ज होने में 24 दिन से अधिक लग गए तो ऐसे में मामले की जांच और उसके बाद कार्रवाही कितनी निष्पक्ष होगी ये तो आने वाला समय ही बताएगा। पर सवाल यह है कि जो एसआई दहेज लेकर कानून का मजाक बना रहा है वो कानून की रक्षा कैसे करेगा ? ये सवाल हम आपके लिए छोड़ रहे हैं सोचिएगा जरूर।