होम आइसोलेटेड युवक शहर में घूम रहा था खुलेआम, तहसीलदार की रिपोर्ट पर FIR दर्ज | FIR Registerd a Person Who Break Rule of Home Isolation

होम आइसोलेटेड युवक शहर में घूम रहा था खुलेआम, तहसीलदार की रिपोर्ट पर FIR दर्ज

होम आइसोलेटेड युवक शहर में घूम रहा था खुलेआम, तहसीलदार की रिपोर्ट पर FIR दर्ज

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:19 PM IST, Published Date : March 28, 2020/2:48 pm IST

राजिम: कोविड 19 से राहत और बचाव के लिए केंद्र और राज्य की सरकार हर संभव प्रयास कर रही है। वहीं, ऐतिहात के तौर पर सरकार ने विदेश से आए लोगों को होम आइसोलोटेड किया गया है। लेकिन कुछ लोग लगातार सरकार की गाइडलाइन को तोड़ने में लगे हुए हैं। ऐसा ही मामला छत्तीसगढ़ के राजिम से सामने आया है, जहां एक होम आइसोलेटेड युवक खुलेआम घूमते हुए पाया गया है। युवक के खिलाफ पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है। बताया गया कि युवक के खिलाफ आईपीसी की धारा 188, 269 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Read More: ग्वालियर से राहत भरी खबर, कोविड 19 पॉजिटिव मरीज की दूसरी रिपोर्ट आई निगेटिव, DRDO ने की पुष्टि

मिली जानकारी के अनुसार राजिम निवासी एक युवक बीते दिनों कजाकिस्तान से लौटा था। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने युवक को 14 दिन के लिए ऐतिहात के तौर पर होम आइसोलशन में डाल दिया था। लेकिन नियमों का उल्लंघन करते हुए बाहर घूमते पाया गया। मामले की जानकारी होने पर तहसीलदार ने थाने में सूचना दी, जिसके बाद युवक के खिलाफ महामारी एक्ट सहित अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Read More: छत्तीसगढ़ में एक और कोविड 19 पॉजिटिव मरीज की पुष्टि, संक्रमितों की संख्या पहुंची 7

गौरतलब है कि कोविड 19 से बचाव के लिए केंद्र सरकार ने पूरे देश में 21 दिनों तक लॉक डाउन कर दिया है। इस दौरान पीएम मोदी ने खुद देश के नाम संदेश देते हुए लोगों को घर से बाहर नहीं निकलने की हिदायत दी है।

Read More: व्यापारियों की सहायता के लिए रायपुर में बनाया गया कंट्रोल रूम, सप्लाई में बाधा होगी तो अधिकारी करेंगे मदद