झोलाछाप डॉक्टर के खिलाफ दर्ज हुआ FIR, इलाज करवाने के बाद दो नाबालिग लड़कियों की थम गई थी सांसें | Fir Registers Against Fake Doctor On Charge of Negligence in treatment

झोलाछाप डॉक्टर के खिलाफ दर्ज हुआ FIR, इलाज करवाने के बाद दो नाबालिग लड़कियों की थम गई थी सांसें

झोलाछाप डॉक्टर के खिलाफ दर्ज हुआ FIR, इलाज करवाने के बाद दो नाबालिग लड़कियों की थम गई थी सांसें

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : February 12, 2020/7:31 am IST

बिलासपुर: शासन के सख्त निर्देश के बावजूद छत्तीसगढ़ के कई इलाकों में झोलाछाप डॉक्टरों की दुकानदारी लगातार जारी है। बुधवार को पुलिस ने एक ऐसे ही झोलाछाप डॉक्टर के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। बता दें कि साल 2018 में सीपत थाना क्षेत्र में रहने वाली दो बच्चियों की झोलाछाप डॉक्टर द्वारा इलाज किए जाने के बाद मौत हो गई थी। मामले में परिजनों ने थाने में शिकायत दर्ज कराई थी, जिसके बाद आज उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है।

Read More: नवजात शिशु को अस्पताल से चोरी कर म​हिला करने वाली थी ये काम, चढ़ी पुलिस के हत्थे

मिली जानकारी के अनुसार मामला साल जुलाई 2018 का है। सीपत थाना क्षेत्र में रहने वाले एक युवक की दो बेटियों की तबीयत खराब होने पर इलाके के एक झोलाछाप डॉक्टर से इलाज करवाया था। इलाज के बाद युवक की बेटी रेणुका और रुचिका की तबीयत सुधरने के बजाए बिगड़ने लगी थी और इलाज के कुछ देर बाद ही दोनों की सांसें थम गई थी। बेटियों की मौत के बाद परिजनों ने थाने में लिखित शिकायत दर्ज कर झोलाछाप डॉक्टर के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की थी।

Read More: मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह पहुंचे रायपुर, अंबिकापुर में अंतिम संस्कार कार्यक्रम में ह…