पूर्व सीएम रमन सिंह के प्रमुख सचिव रहे अमन सिंह और उनकी पत्नी यास्मीन के खिलाफ EOW में FIR दर्ज, जानिए क्या है मामला? | FIR Registers against Former CM PS Aman Singh and her Wife yashmin singh in EOW

पूर्व सीएम रमन सिंह के प्रमुख सचिव रहे अमन सिंह और उनकी पत्नी यास्मीन के खिलाफ EOW में FIR दर्ज, जानिए क्या है मामला?

पूर्व सीएम रमन सिंह के प्रमुख सचिव रहे अमन सिंह और उनकी पत्नी यास्मीन के खिलाफ EOW में FIR दर्ज, जानिए क्या है मामला?

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:47 PM IST, Published Date : February 26, 2020/12:03 pm IST

रायपुर: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से एक बड़ी खबर निकलकर सामने आई है। खबर है कि ईओडब्ल्यू ने पूर्व सीएम रमन सिंह के पूर्व प्रमुख सचिव रहे अमन सिंह और उनकी पत्नी यास्मीन सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया गया है। बताया जा रहा है कि दोंनो के खिलाफ पद का दुरुपयोग कर आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के मामले को लेकर ईओडटब्ल्यू में एफआईआर दर्ज की गई है।

Read More: दिल्ली हिंसा को देखते हुए इंदौर क्राइम ब्रांच ने जारी की एडवाइजरी, अफवाहों पर ध्यान नहीं देने की …

बता दें कि सामाजिक कार्यकर्ता और आरटीआई एक्टिविस्ट उचित शर्मा ने ईओडब्ल्यू में शिकायत दर्ज कराई थी कि अमन सिंह ने पूर्व सीएम रमन सिंह के मुख्य सचिव रहते हुए अमन सिंह ने पद का दुरूपयोग कर आय से अधिक संपत्ति अर्जीत की है।

Read More: दिल्ली में निडर पत्रकार ने अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप से कहा- हमारा सच बताने का रिकॉर्ड आपके से बेहतर, प्रेस कांफ्रेंस में हुई तीखी नोकझोंक

वहीं, दूसरी ओर वर्ष 2005 में अमन सिंह की पत्नी यास्मीन सिंह की नियुक्ति लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग (पीएचईडी) के अंतर्गत संचार एवं क्षमता विकास इकाई में प्रचार प्रसार एवं क्षमता वर्धन संचालक के पद पर संविदा पर हुई थी। उन्होंने 10 दिसंबर 2018 तक कार्य किया। इन 13 वर्षों के दौरान उनका वेतन 35 हजार रुपए प्रतिमाह से बढ़कर एक लाख रुपए प्रतिमाह तक पहुंच गया था। हालांकि कार्य के दौरान अवकाश, नृत्य आदि के लिए अनुमति से संबंधित कोई जानकारी विभाग के पास उपलब्ध नहीं है।

Read More: मुख्यमंत्री ने किया सिंचाई परियोजना का शिलान्यास, कहा ‘प्रदेश में 1…

 
Flowers