मिड डे मील में नमक रोटी परोसने के मामले में नया मोड, वीडियो बनाने वाले पत्रकार पर ही दर्ज हुई FIR | FIR was lodged only on the journalist who made the video

मिड डे मील में नमक रोटी परोसने के मामले में नया मोड, वीडियो बनाने वाले पत्रकार पर ही दर्ज हुई FIR

मिड डे मील में नमक रोटी परोसने के मामले में नया मोड, वीडियो बनाने वाले पत्रकार पर ही दर्ज हुई FIR

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:57 PM IST, Published Date : September 2, 2019/7:38 am IST

नई​दिल्ली। उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में सरकारी स्कूल के मिड डे मील में बच्चों के नमक रोटी खाने का वीडियो बनाने वाले पत्रकार पर भी केस दर्ज किया गया है। जिला प्रशासन ने स्थानीय पत्रकार पवन जायसवा के खिलाफ साजिश करने के तहत मामला दर्ज किया है। एफआईआर में पत्रकार के खिलाफ ग्राम प्रधान के प्रतिनिधि के साथ मिलकर साजिशन नमक-रोटी खाने का वीडियो बनाने का आरोप लगा है।

read more  : अब आतंकी और कश्मीरियों में पोस्टर वार, पोस्टर का जवाब पोस्टर..गोली का जवाब गो…

पुलिस ने पत्रकार पवन जायसवाल और ग्राम प्रधान प्रतिनिधि राजकुमार पाल व एक अन्य अज्ञात के खिलाफ आईपीसी की धारा 120-B, 186, 193 और 420 के तहत केस दर्ज किया हैं। इस पत्रकार ने ही मिर्जापुर के सीयुर प्राइमरी स्कूल में बच्चों के नमक-रोटी खाते हुए वीडियो बनाया था। बाद में यह वीडियो वायरल हो गया था।

read more  : भाजपा का दामन थामने के बाद राज्यपाल बनी एक दिग्गज कांग्रेसी नेता की…

बता दें कि इस मामले में संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रिपोर्ट तलब की थी। और फिर स्कूल के शिक्षक व खंड शिक्षा अधिकारी समेत कई पर गाज गिरी थी। लेकिन अब पुलिस की पत्रकार के खिलाफ की गई इस कार्रवाई पर भी सवाल उठने लगे हैं। वहीं पिछले दिनों थाने में बारिश के पानी से हुए कीचड़ को बच्चों से साफ कराए जाने की तस्वीर भी सामने आई थी। इस मामले में भी फोटोग्राफर के खिलाफ ही एफआईआर दर्ज की गई।