शॉर्ट सर्किट से जिला अस्पताल में आग, मरीजों के बीच मची अफरा-तफरी | Fire In Hospital :

शॉर्ट सर्किट से जिला अस्पताल में आग, मरीजों के बीच मची अफरा-तफरी

शॉर्ट सर्किट से जिला अस्पताल में आग, मरीजों के बीच मची अफरा-तफरी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : September 8, 2018/10:51 am IST

श्योपुर। जिला स्पताल में शनिवार को उस वक्त आग लग गई जब हॉस्पिटल के अंदर सैकड़ों मरीज भर्ती थेरूम में शॉर्ट सर्किट से आग लगने के बाद पूरे अस्पता में धुआं छा गया। इसे देखकर मरीज भी अपने-अपने बेड से उठकर बाहर भाग गए। जो मरीज थे स्ट्रेचर पर थे, वे ड्रिप लगी हुई हालत में ही रिजनों के साथ बाहर निकल गए।

इस अफरातफरी में डॉक्टर भी बाहर निकल गए, तभी मनोज सिकरवार नामक युवक ने स्ट्रॉन्ग रूम के गेट को तोड़कर फायर सेफ्टी उपकरण से आग पर काबू पाया उस युवक की होशियारी से सैकड़ों मरीजों की जान बच गई, अन्यथा आज जिला अस्पताल में कोई बड़ा हादसा हो सकता था हालांकि आग पर काबू पाने के बाद सिविल सर्जन ने मौके से ही फायरबिग्रे और एमपीबी को कॉल करके सूचना दे दी थी, जिससे वह भी मौके पर पहुंच गई थी।

यह भी पढ़ें : दो दिन है गणेश चतुर्थी, जानिए शुभ मुहूर्त और परिवार के अलग-अलग सदस्यों के लिए पूजन विधि

आग बुझाने वाले मनोज सिकरवार ने बताया कि ‘मैं यहा आया तो सब तरफ धुंआधुंआ हो रहा था तो मालूम चला कि आग लगी है। मैं थोड़ी देर में फायर फाइटर और एक गार्ड लेकर आया और उनकी मदद से लेकर आग बुझाया’।

वहीं अस्पताल के सिविल सर्जन आरबी गोयल ने बताया कि आज सुबह से ही विद्युत समस्या रही है पहले तो पेड़ गिरने से जिला अस्पताल के सामने से जाने वाली हाईटेंन लान ध्वस्त हो गई उसके ठीक होने के बाद हमारे जो स्टोर जहां से बिजली व्यवस्था सुचारु रखी जाती है, वहां तेज धमाके के साथ शार्ट सर्किट हुआ और इससे पूरे अस्पताल में धुआं भर गयाहमारा स्टॉफ मौके पर था जिसने तत्काल स्थिति पर नियंत्रण पा लिया इसमें किसी भी प्रकार जन-धन हानि नहीं हुई

वेब डेस्क, IBC24

 
Flowers