बासागुड़ा CRPF कैंप में फायरिंग केस, आरोपी ने खुद को बताया बेकसूर | firing case in crpf camp

बासागुड़ा CRPF कैंप में फायरिंग केस, आरोपी ने खुद को बताया बेकसूर

बासागुड़ा CRPF कैंप में फायरिंग केस, आरोपी ने खुद को बताया बेकसूर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:55 PM IST, Published Date : December 11, 2017/7:58 am IST

बीजापुर के बासागुड़ा स्थित CRPF कैंप में फायरिंग के मामले में नया मोड़ आ गया है। आरोपी संतकुमार ने ख़ुद को बेकसूर बताया है और फंसाने का आरोप भी लगाया है। हालांकि उसने साथियों से मतभेद की बात क़बूल की है। वहीं अधिकारी भी आपसी रंज़िश के चलते घटना होने की बात से इनकार नहीं कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें- सीआरपीएफ बटालियन गोलीबारी: ढाई महीने पुराना था विवाद, जांच जारी

संतकुमार नाम के इसी जवान पर बीजापुर के बासागुड़ा स्थित CRPF कैंप में खूनी खेल खेलने का आरोप है, लेकिन संतकुमार न सिर्फ ख़ुद को निर्दोष बता रहा है, बल्कि फंसाने का आरोप तक लगा रहा है। बताया जा रहा है, कि शनिवार को संतकुमार अपने हथियार रख कर. 

ये भी पढ़ें- 10 सालों से जेल में बंद हार्डकोर नक्सली चंद्रशेखर को कोर्ट ने किया रिहा

दो SI के AK-47 हथियार लेकर निकला और बागवानी के काम में जुटे जवानों पर ताबड़तोड़ हमला किया, जिससे 2 SI, 1 ASI और आरक्षक की मौके पर मौत हो गई। वहीं एक ASI गंभीर रूप से घायल हो गया। लेकिन संतकुमार का कहना है, कि उसके पास दूसरा हथियार है और गोली किसी और हथियार से चली है। संतकुमार के मुताबिक उसके साथियों ने आपस में एक-दूसरे के ऊपर गोली चलाया है, जिससे ये घटना हुई है। उसने साथियों से मतभेद की बात तो मानी है लेकिन गोली मारने से साफ़ इनकार किया है।

ये भी पढ़ें- शिक्षाकर्मियों के बाद आदिवासियों ने खोला सरकार के खिलाफ मोर्चा

संतकुमार का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें उसने मुठभेड़ को लेकर सवाल उठाए हैं और झूठे आरोप लगाकर फंसाने का आरोप लगाया है। इधर घटना की जानकारी लेने बेस कैंप पहुंचे आला अधिकारी भी इस घटना को आपसी रंज़िश ही मान रहे हैं। बहरहाल संतकुमार को बीजापुर कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया है, लेकिन ख़ुद को निर्दोष बताकर उसने इस मामले को नया रंग दे दिया है।

 

के संतोष कुमार, IBC24, बीजापुर