'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' फिल्म पर बवाल, अनुपम खेर सहित 14 लोगों पर एफआईआर के आदेश | FIRs on 14 people, including Anupam Kher

‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ फिल्म पर बवाल, अनुपम खेर सहित 14 लोगों पर एफआईआर के आदेश

'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' फिल्म पर बवाल, अनुपम खेर सहित 14 लोगों पर एफआईआर के आदेश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:31 PM IST, Published Date : January 9, 2019/4:56 am IST

नई दिल्ली। फिल्म ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ को लेकर अभिनेता अनुपम खेर की मुश्किल बढ़ गई है। याचिका पर सुनवाई करते हुए बिहार के एक कोर्ट ने कल अनुपम समेत 14 अन्य के खिलाफ FIR दर्ज करने का आदेश दिया। अनुपम ने फिल्म में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की भूमिका निभाई है। पिछले दिनों ट्रेलर रिलीज होने के बाद से फिल्म विवादों में है।

पढ़ें-नागरिकता विधेयक पारित होने के बाद असम बीजेपी के प्रवक्ता का पार्टी की प्राथमि…

दिल्ली हाईकोर्ट में भी ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ के खिलाफ याचिका लगाई गई। इसमें ट्रेलर को IPC की धारा 416 का उल्लंघन बताया गया, इसके तहत किसी जीवित व्यक्ति का हमशक्ल बनने की इजाजत नहीं है। ट्रेलर को गूगल, यूट्यूब और इंटरनेट से हटाने की मांग की गई है। कोर्ट ने दिल्ली की फैशन डिजाइनर पूजा महाजन की याचिका को सोमवार को हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया था।

पढ़ें-चीफ जस्टिस की अध्यक्षता में नई बेंच 10 जनवरी को करेगी अयोध्या मामले…

जस्टिस विभु बखरु ने उन्हें डिविजनल बेंच में जनहित याचिका लगाने की सलाह दी थी। फिल्म मनमोहन सिंह पर आधारित है। ट्रेलर में उनके प्रधानमंत्री बनने के बाद जिंदगी में आए उतार-चढ़ाव को दिखाया गया है। सोनिया गांधी का रोल जर्मन एक्ट्रेस सुजैन बर्नेट और राहुल के रोल में अर्जुन माथुर नजर आएंगे। अहाना कुमरा प्रियंका गांधी और दिव्या सेठ मनमोहन सिंह की पत्नी गुरशरण कौर की भूमिका में हैं।