राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास की पहली बैठक आज, इन शख्सियतों को किया जा सकता है ट्रस्ट में शामिल | First meeting of Ram Janmabhoomi Tirtha Kshetra Nyas today These individuals can be included in the trust

राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास की पहली बैठक आज, इन शख्सियतों को किया जा सकता है ट्रस्ट में शामिल

राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास की पहली बैठक आज, इन शख्सियतों को किया जा सकता है ट्रस्ट में शामिल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:46 PM IST, Published Date : February 19, 2020/1:48 am IST

नई दिल्ली । केंद्र सरकार की ओर से गठित राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास की पहली बैठक आज दिल्ली में होगी। जिसमें ट्रस्ट के सदस्य मंदिर के स्वरूप, शिलान्यास के मुहूर्त और निर्माण की समयसीमा पर मंथन होने की संभावना है। रामलला के रखने के स्थान को लेकर भी सदस्य चर्चा कर सकते हैं, साथ ही, उस सुझाव के बारे में चर्चा की जा सकती है कि क्या आम जनता से सहयोग राशि ली जानी चाहिए या नहीं.. इसमें पारदर्शी तरीकों पर खास तौर पर ध्यान दिया जायेगा, ताकि भविष्य में किसी तरह के विवाद से बचा जा सके।

ये भी पढ़ें- इश्तेहार देकर बेरोजगार युवक ने कहा- चाहिए कमाऊ दुल्हन, देशभक्ति भरी…

बैठक में शामिल होने के लिए ट्रस्ट के तीन सदस्य महंत दिनेंद्र दास, राजा विमलेंद्र मोहन प्रताप मिश्र और डॉ अनिल मिश्र मंगलवार को ही अयोध्या से दिल्ली रवाना हो गए थे। महंत नृत्य गोपाल दास और VHP के चंपत राय भी ट्रस्ट की बैठक में शामिल होंगे। महंत नृत्यगोपाल दास और चंपत राय को ट्रस्ट में शामिल करने की कोशिश भी की जा सकती है।

ये भी पढ़ें- NCP-शिवसेना में फिर मतभेद की स्थिति, सीएम ठाकरे के बयान पर पवार ने

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी इसको लेकर आश्वासन दिया था। महंत नृत्य गोपाल दास शुरू से ही मंदिर आंदोलन से जुड़े रहे हैं। उन्हीं के मठ से मंदिर आंदोलन का संचालन होता था। जानकारी के मुताबिक ट्रस्ट के सदस्यों ने अपनी तरफ से सुझाव प्रस्तुत करने के मुद्दों की सूची तैयार की है, जो मंदिर निर्माण को लेकर हैं।

 

 
Flowers