सावन का पहला सोमवार, प्रसिद्ध ज्योतिर्लिंग में रजिस्टडर्ड 2 हजार श्रद्धालु ही कर सकेंगे दर्शन,सोशल डिस्टेंसिंग जरुरी | First monday of sawan Only 2 thousand devotees registered in the famous Jyotirlinga will be able to see Social distancing required

सावन का पहला सोमवार, प्रसिद्ध ज्योतिर्लिंग में रजिस्टडर्ड 2 हजार श्रद्धालु ही कर सकेंगे दर्शन,सोशल डिस्टेंसिंग जरुरी

सावन का पहला सोमवार, प्रसिद्ध ज्योतिर्लिंग में रजिस्टडर्ड 2 हजार श्रद्धालु ही कर सकेंगे दर्शन,सोशल डिस्टेंसिंग जरुरी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : July 6, 2020/3:32 am IST

ओंकारेश्वर । कोरोना संक्रमण के बीच इस बार भक्त भी भगवान से दूर हो गए हैं। ओंकारेश्वर में ज्योतिर्लिंग के दर्शन मात्र दो हजार श्रद्धालु ही कर पाएंगे। ओंकारेश्वर मंदिर ट्रस्ट और स्थानीय प्रशासन ने बुजुर्ग और बच्चों को भी ओंकारेश्वर ना आने की अपील की है। सावन के पहले सोमवार को सोशल डिस्टेंस के साथ दर्शन शुरू हुए हैं, लेकिन पंजीयन कराने वाले केवल दो हजार लोगों को ही ज्योतिर्लिंग के दर्शन कराए जाएंगे।

ये भी पढ़ें- युवती ने सुनाई खरी खोटी तो मंत्री तुलसी सिलावट बोले- ‘टाइगर जिंदा ह…

ओंकारेश्वर में ज्योतिर्लिंग के दर्शन सोशल डिस्टेंस के साथ कराए जा रहे हैं। यहां पहुंचने वाले श्रद्धालुओं को पहले थर्मल स्क्रीनिंग कराना होगी, इसके बाद जिन लोगों ने ऑनलाइन पंजीयन कराया है। ऐसे केवल दो हजार लोगों को ही मंदिर में प्रवेश दिया जा रहा है। भगवान ओंकारेश्वर के दर्शन भी 8 फीट दूर से कराए जा रहे हैं, मंदिर में प्रसाद, फूल, जल इत्यादि ले जाना भी प्रतिबंधित है।

ये भी पढ़ें- प्रदेश में बीते 24 घंटे में मिले 326 नए कोरोना मरीज, 177 हुए स्वस्थ…

एसडीएम ममता खेड़ा ने श्रद्धालुओं से अपील की है कि सावन का एक महीना बुजुर्ग और बच्चों को लेकर मंदिर में ना आएं। प्रशासन की सख्ती के बीच सावन के पहले सोमवार को भगवान ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग के दर्शन हो रहे हैं।

ये भी पढ़ें-डॉक्टर से मारपीट मामले में मंत्री सिंहदेव बोले- कार्रवाई होनी चाहिए…

वहीं उज्जैन में सावन के पहले सोमवार पर बाबा महाकाल की भस्म आरती की गई। पंचामृत अभिषेक कर बाबा महाकाल की पूजा अर्चना की गई। बाबा महाकाल आज शाम को नगर भ्रमण पर निकलेंगे । कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते बाबा की सवारी में श्रद्धालु शामिल नहीं होंगे । भक्त मोबाइल पर महाकाल की लाइव सवारी देख सकेंगे वहीं पहली बार होगी लाइव कमेंट्री प्रसारित की जाएगी।

 
Flowers