31 जनवरी से 3 अप्रैल के बीच 2 चरणों में संपन्न होगा संसद का बजट सत्र, 1 फरवरी को पेश किया जाएगा आम बजट | First part of budget session to be held from January 31 to February 11. Budget to be presented on February 1. Second phase of budget session to be held from March 2 to April 3.

31 जनवरी से 3 अप्रैल के बीच 2 चरणों में संपन्न होगा संसद का बजट सत्र, 1 फरवरी को पेश किया जाएगा आम बजट

31 जनवरी से 3 अप्रैल के बीच 2 चरणों में संपन्न होगा संसद का बजट सत्र, 1 फरवरी को पेश किया जाएगा आम बजट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:24 PM IST, Published Date : January 9, 2020/5:46 am IST

नई दिल्ली: एक ओर जहां एनआरसी और सीएए को लेकर देश के कई राज्यों में प्रदर्शन लगातार जारी है, वहीं दूसरी ओर संसदीय मामलों की मंत्रिमंडल समिति ने 31 जनवरी से तीन अप्रैल के बीच दो चरणों में बजट सत्र की सिफारिश की है।

Read More: शपथ के बाद एक्शन में आई मेयर कंचन जायसवाल,वार्डों का किया भ्रमण, सफाई प्रभारी की खुली पोल

सूत्रों के हवाले मिली जानकारी के अनुसार बजट सत्र का पहला चरण 31 जनवरी से 11 फरवरी तक होगा वहीं, दूसरा चरण दो मार्च से तीन अप्रैल तक होगा। बताया जा रहा है कि इसी दौरान एक जनवरी को मोदी सरकार वित्त वर्ष 2020-21 का आम बजट पेश करेगी।

Read More: CAA के समर्थन में BJP नेताओं को रैली निकालना पड़ा महंगा, पुलिस ने दर्ज किया केस

Read More: कांग्रेस ने जिला पंचायत उम्मीदवारों के नाम में किया बदलाव, सूची जारी होने के बाद दूसरे प्रत्याशियों को किया अधिकृ​त

परम्परा के मुताबिक ही साल के इस पहले संसद सत्र की शुरुआत राष्ट्रपति के अभिभाषण से होगी। उस दिन राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद संसद के दोनों सदनों के संयुक्त अधिवेशन को संबोधित कर सरकार की भावी योजनाओं का खाका पेश करेंगे। सूत्रों के मुताबिक़ उसी दिन सरकार 2019-20 के लिए आर्थिक सर्वेक्षण भी संसद में पेश करेगी।

Read More: गैस कटर से शटर काटकर ज्वेलरी दुकान में लाखों की चोरी, सीसीटीवी सिस्टम ले उड़े चोर