देश का पहला रेलवे स्टेशन जहां सेलून की सुविधा, शेविंग से लेकर फेशियल की सर्विस.. देखिए | First railway station in the country where saloon facility

देश का पहला रेलवे स्टेशन जहां सेलून की सुविधा, शेविंग से लेकर फेशियल की सर्विस.. देखिए

देश का पहला रेलवे स्टेशन जहां सेलून की सुविधा, शेविंग से लेकर फेशियल की सर्विस.. देखिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:45 PM IST, Published Date : August 24, 2019/7:57 am IST

रतलाम। इंदौर देश में पहला रेलवे स्टेशन बना है, जहां यात्रियों के लिए सेलून की सर्विस शुरू की जा रही है। रेलवे की कोच में निर्मित इस लग्जरी एसी सेलून में शेविंग से लेकर फेशियल की सर्विस मिलेगी। खासबात यह है कि इस सेलून की सर्विस यात्रियों के साथ शहर के लोगों को भी मिलेगी। इसके लिए उन्हें प्लेटफॉर्म टिकट लेकर आना अनिवार्य होगा।

पढ़ें- जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने मंत्री इमरती देवी को लेकर कही ये बात, बीजेपी पर साधा निशाना

दरअसल जून महीने में रतलाम मंडल के इंदौर डिवीजन में ट्रेनों के अंदर मसाज की सुविधा को शुरू करने का निर्णय लिया गया था। लेकिन जनप्रतिनिधि, रेलवे समिति, मंत्रियों और सांसद के विरोध के बाद इसे शुरू नहीं किया जा सका। लेकिन अब दो महीने बाद इंदौर रेलवे स्टेशन पर सेलून बनकर तैयार है। इसके लिए केलेप्सो कंपनी से रतलाम मंडल से करार किया है, जिसके तहत स्टेशन पर सेलून की सुविधा दी जाएगी। सेलून में फेशियल, हेयर कट, थ्रेडिंग, शेविंग, हेयर वॉश, क्लिनअप, हेयर स्पा की सुविधा मिलेगी।

पढ़ें- वरिष्ठ भाजपा नेता ने की सिंधिया की जमकर तारीफ, कहा ‘राहुल को सिंधिय..

सभी सर्विस का अधितम समय 15 से 20 मिनट का रखा गया है, ताकि यात्रियों की ट्रेन ना छूटे। इंदौर रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर-4 पर एस्कलेटर के पास इस सेलून को लग्जरी कोच का लुक दिया गया है। कोच में व्हील भी लगाए गए है, जो कि पटरियों पर खड़े नज़र आ रहे है। रेलवे अधिकारी जीतेन्द्र कुमार जयंत के मुताबित इंदौर देश का ऐसा पहला रेलवे स्टेशन बन गया है जहां यात्रियों के लिए रेल का सेलून शुरू किया गया है और यात्रियों के साथ बाहर के लोग भी सेलून से जुडी व्यवस्थाओ का लाभ ले सकेंगे.। इसे जल्द शुरू किया जायेगा।

पढ़ें- एक मंदिर ऐसा भी…जहां जन्माष्टमी में यशोदा माता की पूजा के लिए देश…

भिवाई पाटन को सौगात

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/acMv8EXuCuY” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>