मध्यप्रदेश उपचुनाव में कांग्रेस की पहली जीत, ब्यावरा सीट से रामचंद्र दांगी जीते | First victory of Congress in Madhya Pradesh by-election, Ramchandra Dangi won from Biaora seat

मध्यप्रदेश उपचुनाव में कांग्रेस की पहली जीत, ब्यावरा सीट से रामचंद्र दांगी जीते

मध्यप्रदेश उपचुनाव में कांग्रेस की पहली जीत, ब्यावरा सीट से रामचंद्र दांगी जीते

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : November 10, 2020/10:35 am IST

ब्यावरा। मध्यप्रदेश उपचुनाव में कांग्रेस ने ब्यावरा विधानसभा में पहली जीत दर्ज की है। ब्यावरा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार रामचंद्र दांगी ने 12,113 वोटों से भाजपा प्रत्याशी को हरा दिया है।

पढ़ें- नोटतंत्र जीत गया, लोकतंत्र की हुई हार, भरोसेमंद नही…

बता दें  28 सीटों पर हुए उपचुनाव में कांग्रेस ने पहली जीत दर्ज की है। इससे पहले बीजेपी ने सुवासरा और मांधाता सीट के साथ चार सीटों में जीत दर्ज की है। कांंग्रेस नेता ने उपचुनाव पर सवाल खड़े किए हैं। कांग्रेस को मिली निराशा पर दिग्विजय सिंह ने बयान देकर कहा कि चुनाव लोकतंत्र और नोटतंत्र के बीच था, जनता और प्रशासन के बीच था।

पढ़ें- पूर्व सीएम कमलनाथ ने शुरुआती रुझानों पर दिया बयान- जैसे नतीजे आएंगे…

उपचुनाव में नोटतंत्र जीत गया लोकतंत्र हार गया। दिग्विजय सिंह की मानें तो जनता हमारे साथ ती और आज भी है।  दिग्विजय सिंह ने EVM पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि आखिर क्या कारण है, कि कोई भी विकसित देश EVM पर भरोसा नहीं करता। EVM भरोसेमंद नहीं है। टेंपरेरी रुप से कुछ EVM में गड़बड़ी करते हैं। 

पढ़ें- पूर्व सीएम कमलनाथ ने शुरुआती रुझानों पर दिया बयान- जैसे नतीजे आएंगे…

2018 में मध्यप्रदेश, राजस्थान में अनुमान से कम सीटें आईं। पूर्व सीएम ने आगे कहा है कि बुधवार को आयोजित विधायक दल की बैठक में सभी प्रत्याशियों को बुलाया गया है।