यूक्रेन विमान हादसे के बाद पांच देशों ने शुरू की ईरान की घेराबंदी, बड़ी कार्रवाई की तैयारी | Five countries begin siege of Iran after Ukraine plane crash, preparations for big action

यूक्रेन विमान हादसे के बाद पांच देशों ने शुरू की ईरान की घेराबंदी, बड़ी कार्रवाई की तैयारी

यूक्रेन विमान हादसे के बाद पांच देशों ने शुरू की ईरान की घेराबंदी, बड़ी कार्रवाई की तैयारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:50 PM IST, Published Date : January 14, 2020/4:21 am IST

नई दिल्ली। यूक्रेन विमान हादसे के बाद ईरान की घेराबंदी शुरू हो गई है। विमान हादसे में जिन पांच देशों के नागरिका मारे गए हैं वो अब कानूनी कार्रवाई करने की बात कह रहे हैं।

पढ़ें- पत्नी ने बनाया 16 पुरूषों से शारीरिक संबंध, वॉट्सऐप चैट से खुली पोल…

यूक्रेन के विदेश मंत्री वादिम प्राइस्टाइको के मुताबिक विमान हादसे से प्रभावित देश हर्जाने और घटना की जांच पर भी चर्चा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि ईरान का यह बहाना की विमान एक संवेदनशील सैन्य अड्डे की ओर बढ़ रहा था, यह गलत है। उन्होंने कहा कि तेहरान ने जांच के लिए विमान के ब्लैक बॉक्स को यूक्रेन को सौंपने पर सहमति जताई है।

पढ़ें- ईरान ने किया अमेरिका एयरबेस पर बड़ा हमला, बेखौफ होकर दागी मिसाइलें

शोकग्रस्त देशों के विदेश मंत्रियों का एक समूह बनाया है। 16 जनवरी को कानूनी कार्रवाई पर चर्चा करने के लिए लंदन में बैठक की जाएगी। इसमें ईरान पर मुकदमा चलाना भी शामिल है। गौरतलब है कि हादसे में ईरान, कनाडा, यूक्रेन, स्वीडन, अफगानिस्तान और ब्रिटेन के नागरिक मारे गए थे। बता दें ईरान में इस विमान हादसे में बच्चों सहित 176 लोगों की मौत हो गई थी।

पढ़ें- ISIS ने ली मस्जिद में ब्लास्ट की जिम्मेदारी, 16 लोगों की गई थी जान

बल्ब पर हुनर का कमाल