बिहार के चीनी मिल में बॉयलर फटने से 5 श्रमिकों की मौत, 9 घायल | Five laborers die from boiler burst in Bihar's sugar mill

बिहार के चीनी मिल में बॉयलर फटने से 5 श्रमिकों की मौत, 9 घायल

बिहार के चीनी मिल में बॉयलर फटने से 5 श्रमिकों की मौत, 9 घायल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:49 PM IST, Published Date : December 21, 2017/3:59 am IST

बिहार के गोलपगंज स्थित सासामूसा चीनी मिल में बॉयलर फटने से पांच मजदूरों की मौत हो गई जबकि हादसे में 9 लोग घायल हो गए. जानकारी के मुताबिक हादसे के वक्त चीनी मिल में 100 से ज्यादा कर्मचारी मौजूद थे. कर्मचारियों के मुताबिक ब्लास्ट ओवर हीटिंग की वजह से हुआ है। 

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने पीड़ित के परिजनों को 4 लाख रुपए सहायता राशि देने का ऐलान किया है.

Bihar CM Nitish Kumar announces ex-gratia of Rs 4 Lakh each for next of kin of those who have lost their lives in boiler blast site at Sasa Musa sugar mill in Gopalganj. (file pic) pic.twitter.com/m8BhAKGHjz

— ANI (@ANI) December 21, 2017

ये भी पढ़ें- 2जी स्पेक्ट्रम घोटाला मामले में आज सुनवाई

 

कर्मचारियों का ये भी कहना है कि बॉयलर का निरिक्षण लंबे समय से नहीं हुआ था। बिना जांच पड़ताल के इसे लगातार चलाया जा रहा था। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया है कि बॉयलर के पास काम कर रहे मजदूर ब्लास्ट के बाद बुरी तरह जल गए। 

ये भी पढ़ें- आदिवासी नेता की डर्टी पॉलिटिक्स, खींची महिलाओं की निर्वस्त्र तस्वीरें 

वहीं, कइयों ने दम तोड़ दिया तो कुछ अभी भी मलबे के नीचे दबे हुए हैं। गोपालगंज सरकारी अस्पताल के अधिकारी के मुताबिक, 90 प्रतिशत से ज्यादा जले हुए 9 लोगों को अस्पताल में भर्ती किया गया है। उनकी स्थिति गंभीर है। कुछ को पीएमसीएच के लिए रेफर किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें- महिलाओं के सीना मापने के इस नियम पर मध्य प्रदेश में विवाद

 

वेब डेस्क, IBC24

 
Flowers