बगदाद में अमेरिकी दूतवास के पास फिर दागे गए 5 रॉकेट, दोनों देशों के बीच बढ़ सकता है तनाव | Five rockets hit near US embassy in Iraq capital, reports AFP news agency quoting security source.

बगदाद में अमेरिकी दूतवास के पास फिर दागे गए 5 रॉकेट, दोनों देशों के बीच बढ़ सकता है तनाव

बगदाद में अमेरिकी दूतवास के पास फिर दागे गए 5 रॉकेट, दोनों देशों के बीच बढ़ सकता है तनाव

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : January 27, 2020/2:36 am IST

बगदाद: इराक की राजधानी बगदाद स्थित अमेरिकी दूतावास के पास एक बार फिर रॉकेट हमले की जानकारी मिल रही है। बताया जा रहा है कि अमेरिकी दूतावास के पास 5 रॉकेट दागे गए हैं, हालांकि इस घटना से किसी के हताहत होने की खबर नहीं मिली है। लेकिन आशंका जताई जा रही है कि इस घटना के पीछे इरान का हाथ है। बता दें कुछ दिन पहले भी अमेरिकी दूतावासों में इरान ने रॉकेट से हमला किया था। इसके बाद दोनों देशों के बीच जमकर जुबानी जंग हुई थी और अमेरिका ने धमकी देते हुए कहा था कि ईरान को बड़ा अंजाम भुगतने के लिए तैयार रहना चाहिए। ज्ञात हो कि ईरानी कमांडर कासिम सुलेमानी की मौत के बाद ईरान और अमेरिका के बीच संबंध बिगड़ गए हैं।

Read More: सिटी बस की चपेट में आकर युवक की मौत, आक्राशित लोगों ने किया जमकर हंगामा, किया पथराव

मिली जानकारी के अनुसार टाइग्रिस के पश्चिमी बैंक में अमेरिकी दूतावास और अधिकांश अन्य विदेशी राजनयिक मिशन स्थित है और इसी इलाके में कल रात रॉकेट दागे गए हैं। इस घटना के बाद इराई सेना के अधिकारी ने बयान जारी करते हुए कहा है कि पांच रॉकेटों ने उच्च सुरक्षा वाले ग्रीन जोन पर हमला किया। इराकी सैन्य अधिकारी ने अमेरिका को लेकर कोई बयान नहीं दिया है।

Read More: नशे में धुत बाइक सवारों का बाघ से हुआ सामना, सोशल मीडिया में वायरल हुआ वीडियो

गौरतलब है कि बीते दिनों अमेरिका की ओर से दागे गए रॉकेट में ईरानी जनरल कासिम सुलेमानी और एक शीर्ष इराकी कमांडर की मौत हो गई थी। इसके बाद से दोनों देशों के बीच तनाव का माहौल बना हुआ है। अभी हाल में बगदाद में मुस्लिम धर्मगुरु मोकतदा सदर ने एक बड़ी रैली आयोजित कर इराक से अमेरिकी सैनिकों की वापसी की अपील की थी। उनकी अपील के बाद बगदाद में यह रॉकेट हमला किया गया है।

Read More: दिल्‍ली विधानसभा चुनाव 2020 : द्वारका में त्रिकोणीय मुकाबला की संभावना कांग्रेस को इस सीट से बड़ी उम्मीदें

 
Flowers