खतरे के निशान के पार पहुंचा यमुना का जलस्तर, नदी किनारे के इलाकों को खाली करने का निर्दश

 Edited By: Deepak Dilliwar

Published on 19 Aug 2019 11:55 PM, Updated On 19 Aug 2019 11:33 PM

नई दिल्ली: पूरे देश में बाढ़ का कहर जारी है। इसी बीच खबर आ रही है कि दिल्ली में भी बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है। बताया जा रहा है कि यमुना में जल स्तर लगातार बढ़ रहा है। इसी के चलते प्रशासन ने आस—पास के इलाके को खाली करने का आदेश दिया है। साथ ही जिला प्रशासन और एनडीआरएफ की टीम को अलर्ट रहने की सलाह दी गई है।

Read More: प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए कवायद तेज, प्रदेश प्रभारी आज पार्टी नेताओं से करेंगे चर्चा

मिली जानकारी के अनुसार हरियाणा के हथिनी कुंड बैराज से 8.40 लाख क्यूसेक पानी यमुना नदी में छोड़ने से दिल्ली और नोएडा में बाढ़ का खतरा बढ़ गया है। बताया जा रहा है कि यमुना का पानी खतरे के निशान तक पहुंच गया है। आने वाले 36 से 72 घंटे दिल्ली के लिए काफी भारी होंगे क्योंकि अगले दो दिन पानी का बहाव तेज होगा। दिल्ली की तरफ 40 साल बाद इतना पानी छोड़ा गया है। हरियाणा से यमुना में इतना पानी इससे पहले नहीं छोड़ा गया था।

Read More: आंखफोड़वा कांड में इलाज के लिए 3 मरीजों को भेजा जाएगा चेन्नई, बड़ी कार्रवाई के निर्देश

Read More: टेस्ट क्रिकेट इतिहास में पहली बार एक मैच में खेले 12 खिलाड़ी..जानिए क्या है मामला

यमुना के आसपास जिन इलाकों में बाढ़ का ज्यादा प्रभाव हो सकता है, उनमें उस्मानपुर, खजूरी चौक, मयूर विहार, बुराड़ी और खादर जैसे इलाकों में रह रहे लोगों को जगह खाली करने को कहा गया है। इसके अलावा यमुना नदी के ऊपर पुराने लोहे पुल पर भी गाड़ियों की आवाजाही रोक दी गई है। अलग-अलग टीमों को प्रभावित इलाकों में अलर्ट करने के लिए बोल दिया गया है। साथ ही लोगों को यमुना के आस-पास जाने से मना कर दिया गया है।

Read More: बीजेपी में संगठन चुनाव की तारीख तय, दिसंबर में प्रदेश अध्यक्ष के लिए होगा चुनाव

Web Title : flood in delhi high due to yamuna river alert on many places

जरूर देखिये