बिहार, असम में बाढ़ से हाहाकार, अब तक 44 की मौत, 70 लाख प्रभावित.. देखिए

 Edited By: Abhishek Mishra

Published on 16 Jul 2019 06:38 PM, Updated On 16 Jul 2019 06:38 PM

नई दिल्ली। बिहार और असम में बाढ़ से हाहाकार मचा है। बाढ़ से अब तक 44 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 70 लाख से अधिक लोग प्रभावित हैं। असम के 33 में से 31 जिले बाढ़ की चपेट में है। यहां 15 लोगों की मौत हो चुकी है। बिहार में 12 जिलों के 25 लाख लोग प्रभावित हैं। यहां करीब 24 लोगों की मौत हो गई है।नेपाल में हो रही बारिश ने बिहार में बाढ़ का कहर बनकर टूटा है।


पढ़ें- तहसील, ट्रेजरी के साथ ग्रामीण यांत्रिकी सेवा विभाग में भी तबादला, अधिकारी-कर्मचारियों की नवीन पदस...

अररिया में 9 और मोतिहारी में 10 लोगों की जान गई है। दरभंगा में बचाव कार्यों के साथ खाने के पैकेट बंटवाए जा रहे हैं और प्रभावित क्षेत्रों में डॉक्टर भेजे गए हैं। सीएम नितीश कुमार ने पूर्णिया, अररिया, कटिहार और किशनगंज जिलों का हवाई सर्वेक्षण कर हालात का जायजा लिया है।

पढ़ें- नवजात की हत्या कर बोला जेठ, कहा- परलोक पहुंचा दिया है

लगातार सात दिन की बारिश से मेघालय में सवा लाख नागरिक बाढ़ की चपेट में हैं। ब्रह्मपुत्र व जिंजिराम नदियों ने कई इलाकों को डुबो दिया है। पश्चिम गारो पर्वतीय जिले के मैदानी इलाके बाढ़ की चपेट में हैं। डेमडेमा ब्लॉक के 50 गांवों के और सेलसेल्ला ब्लॉक के 104 गांवों के नागरिक बाढ़ की चपेट में हैं। राजधानी शिलांग के निचले इलाकों में पानी भरा है।

पढ़ें- शिक्षा विभाग का निर्देश, तबादले का आवेदन लेकर पहुंचे मंत्री के पास ...

यहां खावथलांगतुईपुई नदी में बाढ़ से लुंगेई जिले में 32 गांवों के 700 घर बाढ़ में डूबे हैं। यहां से आठ सौ परिवारों को सुरक्षित स्थान पर भेजा गया है। बारिश से मिजोरम में सोमवार तक पांच नागरिकों की मौत हुई है। दो सौ परिवारों को केंद्रीय मिजोरम के सेरचिप जिले से निकाल सुरक्षित स्थानों पर भेजा गया है। राजधानी अगरतला में बाढ़ से बेघर हुए 10 हजार लोग भटक रहे थे। उन्हें राहत शिविरों में शरण दी गई है। प्रदेश में कुल 15 हजार नागरिकों को सरकारी इमारतों में आश्रय दिलाया गया है।

पढ़ें- कांग्रेस सचिव ने सीएम बघेल को किया ट्वीट, राहुल शर्मा खुदकुशी केस क

मासूम का हाथ-पैर बांधकर जलाकर मार डाला

Web Title : Floods in Bihar, Assam, so far 44 deaths, 70 lakhs affected ..

जरूर देखिये