मतदान केंद्र में वोटरों का भव्य स्वागत, पोलिंग बूथ पहुंचने पर की गई पुष्प वर्षा, बजाए गए ढोल-नगाड़े.. देखें

 Edited By: Abhishek Mishra

Published on 11 Apr 2019 08:59 AM, Updated On 11 Apr 2019 08:47 AM

नई दिल्ली। लोकतंत्र के महापर्व के लिए मतदान जारी है। पोलिंग बूथों में लोगों की भीड़ को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि देश में 'चौकीदार' की गठन के लिए लोग बढ़चढ़कर भागीदार बन रहे हैं। बागपत के बड़ौत के मतदान केंद्र 126 में पहुंचने पर भागीदारों का भव्य स्वागत किया गया। वोटरों पर फूलों की वर्षा कर ढोल नंगाड़ों से उनकी अगुवाई की गई।

आपको बतादें लोकसभा चुनाव के पहले चरण में 20 प्रदेशों की 91 लोकसभा सीटों और 4 राज्यों की विधानसभा सीटों पर आज मतदान हो रहा है। इन लोकसभा सीटों पर कुल 1279 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। पहले चरण के मतदान में जिन प्रमुख नेताओं की किस्मत ईवीएम में कैद हो जायेगी उनमें केन्द्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह, नितिन गडकरी, हंसराज अहीर, किरण रिजिजू, कांग्रेस की रेणुका चौधरी, AIMIM के असदुद्दीन ओवैसी शामिल हैं।

इस चरण में रालोद के अजीत सिंह का मुकाबला उत्तर प्रदेश में मुजफ्फरनगर सीट पर भाजपा के संजीव बालयान से है..जबकि उनके बेटे जयंत चौधरी बागपत सीट पर केन्द्रीय मंत्री सत्यपाल सिंह को चुनौती दे रहे हैं। लोजपा प्रमुख और केन्द्रीय मंत्री रामविलास पासवान के सांसद पुत्र चिराग पासवान बिहार में जमुई सीट से उम्मीदवार हैं। पहले चरण में आंध्र प्रदेश, अरुणाचल प्रदेश, सिक्किम और ओडिशा में विधानसभा चुनाव के लिए भी वोटिंग शुरू हो गई है.. आंध्र प्रदेश की 175, अरुणाचल प्रदेश की 60, सिक्किम की 32 और ओडिशा की 28 विधानसभा सीटों पर आज मतदान हो रहा है।

Web Title : Flower petals being showered and 'Dhol' being played to welcome voters at polling booth number 126 in Baraut

जरूर देखिये