वित्त मंत्री बोलीं- मैं ज्यादा प्याज-लहसुन नहीं खाती, ठहाकों से गूंजी लोकसभा | FM Sitharaman says "Main itna lehsun, pyaaz nahi khati hoon

वित्त मंत्री बोलीं- मैं ज्यादा प्याज-लहसुन नहीं खाती, ठहाकों से गूंजी लोकसभा

वित्त मंत्री बोलीं- मैं ज्यादा प्याज-लहसुन नहीं खाती, ठहाकों से गूंजी लोकसभा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:23 PM IST, Published Date : December 5, 2019/6:56 am IST

नई दिल्ली। देश में बढ़ती प्याज की कीमतों का मुद्दा गरमाया हुआ है। लोससभा में इस मुद्दे पर सरकार से जवाब मांगा। बिगड़ती अर्थव्यवस्था और बढ़ती महंगाई को लेकर विपक्ष ने प्याज की बढ़ती कीमतों को लकर सवाल किया। इस पर मंत्री वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि मैं बहुत ज्यादा प्याज-लहसुन नहीं खाती, इसलिए चिंता न करें. मैं ऐसे परिवार से आती हूं, जिसे प्याज की कोई खास परवाह नहीं है।’ वित्त मंत्री के इस बयान के बाद संसद में हंसी के ठहाके लगे।

Read More News: आगर आप भी हैं SBI के खाताधारक और करते हैं ATM का इस्तेमाल, तो कर लें ये काम व..

उन्होंने कहा कि प्याज के स्टोरेज से जुड़े ढांचागत मुद्दों का समाधान निकालने के उपाय पर सरकार काम कर रही है। वहीं लोसकभा में निर्मला सीतारमण के बयान से पहले एनसीपी सांसद सुप्रिया सुले ने प्याज के किसानों का मुद्दा उठाया था।

Read More News:आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं को बड़ी राहत, अब नहीं करना होगा…

उसने कहा कि ‘मैं सरकार से प्याज की बढ़ती कीमतों को लेकर एक सवाल करना चाहती हूं। सरकार मिस्र से प्याज मंगवा रही है, जो प्याज की कीमत कम करने के लिए जरूरी भी है। मैं सरकार के इस कदम की सराहना भी करती हूं, लेकिन मैं सरकार से पूछना चाहती हूं कि आखिर प्याज का उत्पादन गिर क्यों गया?।

Read More News:कर्नाटक उप चुनाव: 17 में से 15 सीटों पर सुबह 7 बजे से मतदान शुरू, व…