खाद्य एवं औषधि विभाग की छापामार कार्रवाई, 210 बोरा राजश्री और 50 बोरा जर्दा समेत 50 लाख की सामाग्री जब्त | Food and Drugs Department raided operation, seized material of 50 lakhs including 210 sacks and 50 bags of jarda

खाद्य एवं औषधि विभाग की छापामार कार्रवाई, 210 बोरा राजश्री और 50 बोरा जर्दा समेत 50 लाख की सामाग्री जब्त

खाद्य एवं औषधि विभाग की छापामार कार्रवाई, 210 बोरा राजश्री और 50 बोरा जर्दा समेत 50 लाख की सामाग्री जब्त

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:23 PM IST, Published Date : June 7, 2020/4:01 pm IST

एंकर। कोरिया जिले के मनेन्द्रगढ़ में खाद्य एवं औषधि विभाग की टीम ने बड़ी कार्यवाही की है । बैकुंठपुर से आई 4 सदस्यीय टीम ने बिना वैध लाइसेंस के चल रहे पान मसाला के गोदाम पर कार्यवाही की है। बस स्टैंड इलाके में संचालित यह गोदाम मुकेश अग्रवाल नामक व्यक्ति का है गोदाम में 210 बोरा राजश्री पान मसाला, 50 बोरा जर्दा, 30 बोरा मीठा सुपाड़ी, 105 पेटी टॉफी, 40 पेटी बिस्किट और अन्य खाद्य सामग्री मिली है । कुल 50 लाख रुपए का सामान गोदाम में होने का अनुमान लगाया गया है ।

ये भी पढ़ें: अब छत्तीसगढ़ में कोरोना मरीजों को तीन कैटेगरी में बांटकर किया जाएगा इलाज, मंत्री सिंहदेव ने दी जा…

शनिवार की दोपहर शुरू हुई कार्यवाई देर रात तक चली। खाद्य एवं औषधि विभाग ने कार्यवाही के बाद गोदाम को सील कर दिया है। विभाग के सहायक औषधि नियंत्रक संजय नेताम और खाद्य सुरक्षा अधिकारी सागर दत्ता के साथ आई टीम ने कार्यवाही को अंजाम दिया है । अधिकारी पान मसाला और जर्दा का सैम्पल लेकर उसे जांच के लिए रायपुर की प्रयोगशाला में भेजा है।

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में 5 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि, प्रदेश में एक्टिव केस क…

शुक्रवार की शाम पुलिस अधीक्षक चंद्रमोहन सिंह ने अपनी टीम के साथ इस गोदाम में छापा मारा था और आगे की कार्यवाही के लिए मामला खाद्य औषधि विभाग को दिया था । कलेक्टर के निर्देश के बाद कार्यवाही शुरू हुई थी । इधर लॉक डाउन में प्रतिबन्ध के बाद भी इतनी बड़ी मात्रा में राजश्री पान मसाला और जर्दा मिलने को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं ।

ये भी पढ़ें: मंदिरों के पुजारियों ने सरकारी आदेश को दिखाया ठेंगा, कलेक्टर के निर…

 
Flowers