धान खरीदी को लेकर खाद्य मंत्री अमरजीत की मैराथन बैठक, बारदाने की कमी को पूरा करने पर होगी चर्चा | Food minister Amarjeet's meeting begins in the ministry regarding paddy purchase

धान खरीदी को लेकर खाद्य मंत्री अमरजीत की मैराथन बैठक, बारदाने की कमी को पूरा करने पर होगी चर्चा

धान खरीदी को लेकर खाद्य मंत्री अमरजीत की मैराथन बैठक, बारदाने की कमी को पूरा करने पर होगी चर्चा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:45 PM IST, Published Date : November 23, 2020/5:39 am IST

रायपुर। धान खरीदी को लेकर खाद्य मंत्री अमरजीत भगत आज मंत्रालय में अधिकारियों के साथ मैराथम बैठक करेंगे। बैठक में मंत्री सभी तैयारियों को लेकर फीडबैक लेंगे। वहीं बादाने की भी जानकारी खाद्य विभाग के अधिकारियों से लेंगे।

Read More News: इन दो बाजारों को किया गया सील, नियमों का उल्लंघन करने पर दिल्ली प्रशासन ने लिया फैसला

बता दें कि प्रदेश में एक दिसंबर से शुरू हो जाएगी। धान खरीदी के लिए पंजीयन की तारीख अब खत्म हो गई है। वहीं अब अधिकारी युद्ध स्तर पर तैयारी में जुट गए हैं। बारसात को देखते हुए सरकार ने खरीदी केंद्रों में धान के सुरक्षा के सख्त आदेश दिए है। जानकारी के अनुसार प्रदेश में इस बार 2,151 केंद्रों में धान की खरीदी होगी।

Read More News: रायपुर के मुकुल गाइन बने India’s Best Dancer के रनर अप, छत्तीसगढ़ का नाम किया रोशन

दूसरी ओर कोरोना को देखते हुए खरीदी केंद्रों में व्यापक व्यवस्था किए जाने के निर्देश दिए हैं। इसे लेकर मंत्री अमरजीत भगत अधिकारियों से चर्चा करेंगे। वहीं बारदाने की कमी को लेकर मचे घमासान पर मंत्री अधिकारियों से चर्चा करेंगे।

Read More News: मेडिकल बुलेटिन: छत्तीसगढ़ में आज 13 कोरोना मरीजों की मौत, 1748 नए संक्रमितों की पुष्टि

दूसरे राज्यों के धान को छत्तीसगढ़ में खपाए जाने की कोशिश हर साल होती है। इसे ध्यान में रखते हुए बार्डर पर निगरानी के निर्देश दिए हैं। हर साल की तरह इस भी सरकार ने अवैध धान के परिवहन पर नजर रखने के लिए सरकार ने टीम गठित की है। जिसके तहत कार्रवाई भी शुरू हो गई है। वहीं इसे लेकर आज मंत्री अधिकारियों से भी चर्चा कर करेंगे।

Read More News: मेडिकल बुलेटिन: प्रदेश में आज 1798 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि, 13 संक्रमितों की मौत